भोपाल। भोपाल से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामला पिछले साल विधानसभा चुनाव से जुड़ा है। प्रचार के दौरान रामेश्वर शर्मा ने सिंधी समाज के लिए अर्मादित टिप्पणी की थी। उस वक्त भी सिंधी समाज ने उनके खिलाफ कार्रवाई को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से भी मुलाकात की थी। विवाद बढ़ने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उन्हें तलब कर इस मामले पर सफाई मांगी थी।

भाजपा विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद भोपाल सिंधी सेंट्रल पंचायत अध्यक्ष भगवान देव इसरानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने बीजेपी विधायक की सदस्यता निरस्त करने की मांग की है। इसके लिए आज शाम सात बजे तक का अलटीमेटम दिया है। शाम को बैरागढ़ बस स्टैंड पर इसकी आम सभा होगी। पार्टी से निष्कासित नहीं किए जाने पर सिंधी समाज चुनाव को लेकर भाजपा के खिलाफ बड़ा फैसला ले सकता है।

बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान रामेश्वर शर्मा हुजूर सीट से चुनाव लड़ रहे थे। कांग्रेस ने इस सीट से एक सिंधी उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी को मैदान में उतारा था। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कांग्रेस के उम्मीदवार नरेश ज्ञानचंदानी को निशाना बनाते हुए सिंधी समाज पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद इस मामले पर सियासत काफी गरमा गई थी। सिंधी समाज ने उनके इस बयान को लेकर बैरागढ़ बंद रखा था और तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Posted By: Saurabh Mishra

fantasy cricket
fantasy cricket