भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर दिए बयान को लेकर राहुल गांधी पर एफआईआर को लेकर कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा करूंगा। राहुल गांधी को भारतीय संस्कृति की समझ नहीं है, इसलिए वो अक्सर हिंदू धर्म को लेकर अनर्गल प्रलाप करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत सड़क निर्माण के क्षेत्र में चीन को पीछे छोड़ चुका है। इस उपलब्धि पर माननीय नीतिन गड़करी को बहुत बधाई। आज इंदौर में 11 हजार करोड़ रूपए की सड़क परियोजनाओं की शुरुआत के मौके पर मुझे भी उनके सानिध्य का अवसर मिलेगा।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार शासकीय सेवकों को उनके सेवाकाल में पात्रता अनुसार पदोन्नति को लेकर वचनबद्ध है। इसके लिए अजाक्स, सपाक्स सहित अन्य कर्मचारी संगठनों से चर्चा कर आम सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। मध्य प्रदेश में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए हर अपराध की रिपोर्ट दर्ज करने के साथ कड़ी कार्रवाई की जाती है। अब तक प्रदेश में दुष्कर्म के 38 अपराधियों को फांसी और आजीवन कारावास की सजा मिल चुकी है। इ-एफआइआर की सुविधा के साथ-साथ मध्य प्रदेश के हर जिले में महिला थाना और महिला डेस्क है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर मात्र 0.01 फीसदी बची है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 7 नए केस आए है जबकि 13 लोग स्वस्थ होकर घर गए हैं। मध्य प्रदेश में कुल एक्टिव केस 139 हैं और रिकवरी रेट 98.60% है। प्रदेश में कल कोरोना के 69,672 टेस्ट हुए हैं।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local