Madhya Pradesh Live News Updates: अनूपपुर जिले की कोतमा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधाक सुनील सराफा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें इलाज के लिए भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मध्य प्रदेश की अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…।

रामनारायण हिंडोलिया फिर कांग्रेस में हुए शामिल

भिंड के गोहद विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस के रामनारायण‍ हिंडोलिया समाजवादी पार्टी में जाने के बाद वापस कांग्रेस में आ गए हैं। ग्वालियर में डॉक्टर गोविंद सिंह के निवास पर पहुंच कर उन्होंने दोबारा कांग्रेस में आने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटो ने उनके घर आकर निवेदन किया था इसलिए वे वापस कांग्रेस में आए हैं।

इंदौर में कांग्रेस विधायकों की पत्रकार वार्ता पर प्रशासन ने लगाई रोक

इंदौर प्रशासन ने रेसीडेंसी में होने वाली कांग्रेस विधायकों की पत्रकार वार्ता पर रोक लगा दी है। तहसीलदार और पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को बाहर ही रोक लिया। इसके बाद विधायक जीतू पटवारी ने कलेक्टर से बात करके पूछा कि पत्रकार वार्ता लेने की अनुमति क्यों नहीं है, यह तो अत्याचार है।

इंदौर के रवींद्र नाट्यगृह में राशन पर्ची का वितरण कार्यक्रम बुधवार सुबह शुरू हुआ। मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला और कलेक्टर मनीष सिंह इस दौरान यहां मौजूद रहे।

बालाघाट में 31 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बालाघाट के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि 15 सितंबर को देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले के 31 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन मरीजों की कांटेक्ट व ट्रेवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है। सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड सेंटर गोंगलई बालाघाट में भर्ती कराया गया है। इस प्रकार जिले में अब तक कुल 608 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 250 मरीजों का उपचार किया जा रहा है, 351 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 6 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है।

उमरिया में जंगली हाथियों ने किया धान की फसल को नष्ट

उमरिया जिले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के धमोखर रेंज के ग्राम बरतराई में हाथियों ने कई एकड़ जमीन पर लगी धान की फसल को नष्ट कर दिया। बीती रात यहां लगभग 20 हाथी पहुंच गए थे जिन्होंने खेतों में लगी धान की फसल को कुचल दिया।

बड़वानी में पिता ने जंगली जानवर से बच्ची को बचाया

बड़वानी जिले के खेतिया वन क्षेत्र के ग्राम करणपुरा में बुधवार सुबह घर के बाहर बैठी 3 साल की बच्ची को जंगली जानवर उठाकर गन्ने की खेत में ले गया। यह देख पिता पीछे दौड़ा तो जंगली जानवर बच्ची को छोड़कर भाग गया। बच्ची घायल अस्पताल लाया गया। सूचना मिलने के बाद वन विभाग मौके पर पहुंचा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020