Madhya Pradesh Live News Updates : ग्वालियर के जेएएच के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की दूसरी मंजिल से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज नीचे कूद गया। घटना में उसके हाथ में चोट आई है। उसे तुरंत उठाकर ऑपरेशन थिएटर में ले जाया गया, जहां उसकी सर्जरी जारी है। बताया जा रहा है कि वो बाथरूम की खिड़की से कूदा था और उसने इसके पहले अपने हाथ की नस भी काट ली थी। शनिवार के दिन इसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। मध्य प्रदेश की अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

मंत्री तुलसी सिलावट के भाई का फेसबुक हैक, कई लोगों से मांगे पैसे

इंदौर में मंत्री तुसली सिलावट के भाई सुरेश सिलावट का फेसबुक हैक करने का मामला सामने आया है। जिसमें कई लोगों से पैसे की मांग की गई है। सुरेश सिलावट अतिरिक्त संचालक है और आशंका है कि कुछ लोग पैसे दे भी चुके हैं। इसकी जानकारी खुद सिलावट ने अपने फेसबुक पर दी है।

शहडोल की पुलिस लाइन में पेड़ से लटका मिला जवान का शव

शहडोल की पुलिस लाइन में पदस्थ एसएफ के एक जवान का शव पेड़ से लटका मिला है। माना जा रहा है कि जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। जवान ओमकार शर्मा 2018 में एसएफ में भर्ती हुआ था। वह मध्य प्रदेश की 29वी बटालियन का जवान था। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि कई दिन से जवान गुमसुम सा था। जांच के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा। इस संबंध में पुलिस लाइन के रक्षित निरीक्षक दिनेश मर्सकोले से बात की गई तो उनका कहना था कि इस जवान ने रविवार की शाम शायद फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि जिस जगह फांसी लगाई है उस जगह बोर है और उस बोर पंप के आसपास की सफाई और झाड़ियां काटने के लिए जब कुछ लोग पहुंचे तो उन्होंने जवान को पेड़ से लटकता हुआ देखा। मामले की जांच की जा रही है वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है।

कांग्रेस का आरोप, निर्धारित दर से ज्यादा पर बिक रही प्रदेश में शराब

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में निर्धारित से ज्यादा दर पर शराब बिकने का आरोप लगाया है। कांग्रेस सरकार में पूर्व आबकारी मंत्री रहे बृजेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि आकारी विभाग द्वारा न्यूनतम और अधिकतम दर निर्धारित है, इसका खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन की मदद से उपभोक्ताओं को लूटा जा रहा है।

नीमच में दो दिन बाद खुशी कृषि उपज मंड़ी

नीमच में दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को कृषि उपज मंड़ी में बंपर आवक हुई। इससे किलेश्वर महादेव रोड पर दो किमी तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। वहीं मंडी परिसर भी वाहनों से भर गया।

बड़वानी में मिले 13 नए कोरोना पॉजिटिव

बड़वानी जिले में 10 स्थानों पर 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जुलवानिया और ओझर में एक-एक करीज मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खंडवा में चाकुओं से वार कर युवक की हत्या

खंडवा में पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी के पास दो अज्ञात बदमाशों ने एक युवक को चाकुओ से गोद दिया। सुबह करीब 8 बजे हुई घटना के बाद युवक को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया था। जहां कुछ समय बाद उसने दम तोड़ दिया। युवक की शिनाख्त धनराज पिता भैयालाल के रूप में की गई है, वह सब्जी बेचने का काम करता था। महादेवगढ़ संगठन से जुड़ा होने से हिन्दु संगठन में घटना को लेकर आक्रोश है। पुलिस शहर में अलर्ट हो गई है। हमलावरों की तलाश में टीमें जुट गई हैं।

बालाघाट जिले में दो और कोरोना पाजिटिव मिले

बालाघाट के मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 अगस्त को देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले में दो और मरीजों के सैंपल कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम सालेटेका का है जो विशाखापत्तनम से 8 अगस्त को आया है। एक मरीज लालबर्रा की महिला है जो नागपुर से आई है। दोनों मरीज क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे। इन दोनों मरीजों को उपचार के लिए आइटीआइ के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 166 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार इनमें से 130 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 36 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

झाबुआ के रानापुर में एक युवती निकली कोरोना पॉजिटिव

झाबुआ में सोमवार को जवाहर मार्ग निवासी युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आई है। इसकी पुष्टि बीएमओ डॉ जीएस चौहान ने की है, उन्होंने बताया कि 89 जांच सैंपल में से एक पॉजिटिव और 88 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020