Madhya Pradesh Live News Updates : इंदौर शहर के एमटीएच अस्पताल से 93 वर्ष के मरीज कोरोना वायरस से जंग जीतकर अपने घर लौटे। डॉक्टरों के अनुसार उम्र के इस पड़ाव में उन्होंने कोरोना संक्रमण को हराकर एक मिसाल कायम कर दी है। उनके इस जज्बे से दूसरे कोरोना मरीजों को भी हिम्मत मिलेगी। मध्य प्रदेश की अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

नरसिंहपुर में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

नरसिंहपुर में शनिवार को दो बार में आई 53 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना के 11 नए मरीज सामने आए हैं। जिससे अब जिले में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 176 हो गई है। 1 अगस्त की दोपहर आई 29 लोगों की जांच रिपोर्ट में 24 निगेटिव व 5 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें 1 व्यक्ति धुबघट निवासी, 1 एमपीईबी कॉलोनी राजीव वार्ड गाडरवारा, 1 किसानी वार्ड नरसिंहपुर निवासी, 1 व्यक्ति इंदिरा वार्ड नर्मदा कॉलोनी गाडरवाडा निवासी, 1 व्यक्ति बारहबड़ा चीचली निवासी रहा। जिसे संक्रमित पाया गया। वही दूसरी रिपोर्ट 24 व्यक्तियों की आई जिसमे 18 निगेटिव 6 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकले। इन मरीजो में 1 व्यक्ति विपतपुरा निवासी, गोटेगांव में बोस वार्ड में 1 आजाद वार्ड में 1, रुद्र वार्ड में 1 व 1 व्यक्ति भगत सिंह वार्ड गोटेगांव निवासी रहा। जबकि 1 व्यक्ति तिगरा (अटरिया) गोटेगांव निवासी है।

दमोह में मायके आई महिला हुई पॉजिटिव, जबलपुर में इलाज के दौरान मौत

दमोह में कोरोना मुक्त चल रहा तेंदूखेड़ा ब्लाक शनिवार को एक महिला की मौत के बाद कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो गया। हालांकि सीएमएचओ डॉ संगीता त्रिवेदी के अनुसार यह महिला दमोह जिले की नहीं है और उसकी मौत भी जबलपुर में हुई है। इसलिए यह मौत दमोह में नहीं जुड़ेगी उन्होंने बताया कि जबलपुर के पाटन से एक महिला तीन दिन पहले तेंदूखेड़ा के हरदुआ हथिघाट गांव अपने मायके आई थी। जहां उसकी तबियत बिगड़ने के बाद उसे जबलपुर में भर्ती किया गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली और उसकी कल मौत हो गई। जबलपुर मेडिकल कॉलेज से यह जानकारी दमोह स्वास्थ्य विभाग को दी गई जिसके बाद मायके पक्ष के लोगों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया और क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन बनाया गया।

ग्वालियर में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत

ग्वालियर शहर के पुरानी छावनी थाना इलाके में फ्रूट मंडी के पास एक व्यक्ति को ट्रक ने कुचल दिया, घटना में मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान पुरानी छावनी बिलासन माता निवासी राहुल भदौरिया के रूप में हुई है। घटना की सूचना मिलने पर सीएसपी रवि भदौरिया, हजीरा थाना प्रभारी, पुरानी छावनी थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक राहुल की दो साल पहले की शादी हुई थी।

शहडोल में परंपरागत तरीके से मनाया गया बकरीद का त्यौहार

शहडोल में मुस्लिम समाजजनों ने ईद उल अजहा पारंपरिक तरीके से मनाया। कोरोना संक्रमण काल के चलते इस बार ईदगाह में नमाज नहीं हुई लेकिन लोगों ने अपने अपने घरों में शारीरिक दूरी बनाकर नमाज अदा की और देश की खुशहाली के लिए दुआ मांगी।

राखी की खरीददारी करने शहडोल के बाजार में निकले लोग

रविवार को लॉकडाउन के कारण आज ही लोग बाजार में राखी की खरीददारी करने निकल आए हैं। दुकानदार और ग्राहक दोनों मास्क लगाकर ही खरीदारी कर रहे हैं लोग जागरूकता का परिचय भी दे रहे हैं। बाजार में भीड़ है और इसके कारण यही है कि सोमवार को रक्षा बंधन का त्योहार है बीच में रविवार पड़ रहा है इसके चलते लोगों ने शनिवार को ही खरीदारी करना उचित समझा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020