Madhya Pradesh Live News Updates: भोपाल। सरकार ने न्यूनतम 200 रुपये का क्लेम दिए जाने का आदेश फिर बीमा कंपनी को भेजा। इसके मुताबिक जिस किसान का क्लेम शून्‍य से 200 के बीच बने हैं , उन्हें न्यूनतम 200 रुपए का ही भुगतान किया जाए। फिलहाल किसानों को जो बीमा राशि प्रदान की गई है उसका औसत 13000 रुपये है।

नाबालिग के साथ दुराचार

बीना के करीब गांव में अपने प्रेमी मिलने घर से निकली एक नाबालिग के साथ शुक्रवार की रात दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। घर वापस पहुंचने पर लड़की ने पूरी घटना मां को बताई। परिजनों ने मंडीबामोरा पुलिस चौकी पहुंचकर आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मंडीबामोरा चौकी प्रभारी मीनेष भदौरिया ने बताया कि चौकी अंतर्गत आने वाले एक गांव की नाबालिग लड़की प्रेमी से मिलने शाम के समय घर से निकली थी, लेकिन बाद में प्रेमी ने आने से मना कर दिया। लड़की पास के दूसरे गांव में पहुंच गई। रास्ते में मिले दो युवकों ने लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश की अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…।

इंदौर में एटीएम से 12 लाख चुराने वाले दो गिरफ्तार

इंदौर में बैंक ऑ‍फ इंडिया के एटीएम से 12 लाख चुराने वाले दो आरोपित राहुल और दिलीप गिरफ्तार।

बीमा राशि की मांग को लेकर राजगढ़ में किसानों ने किया चक्काजाम

राजगढ़ जिले में बीमा राशि नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने ब्यावरा-सुठालिया स्टेट हाइवे पर रविवार सुबह चक्काजाम कर दिया। जिसमें सुठालिया क्षेत्र के ग्राम तलावली, समेली, निवानिया सहित अन्य गांवों के किसान शामिल हुए। सभी बीमा राशि प्रदान करने की मांग कर रहे हैं।

कम्प्यूटर बाबा का ऐलान, भाजपा के खिलाफ उतरेगा संत समाज

कम्प्यूटर बाबा ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऐलान करते हुए कहा कि जिन सीटों पर उपचुनाव होना है 22 सितंबर से संत समाज वहां पहुंचकर भाजपा का साथ्‍ज्ञ देने वाले नेताओं को हराने के लिए लिए अपील करेगा। भाजपा के खिलाफ कम्प्यूटर बाबार के नेतृत्व में संत समाज लोकतंत्र को बचाने के लिए मैदान में उतरेगा। यह अभियान मंदसौर से शुरू होगा और भिंड में खत्म होगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया स्व-सहायता समूहों के सशक्तिकरण हेतु ऋण वितरण का शुभारंभ

नरसिंहपुर में दो कोरोना संक्रमितों की मौत, अब तक 10 की गई जान

नरसिंहपुर जिला चिकित्सालय में 19 सितंबर को भर्ती हुए दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दोनों कोरोना वायरस से पीड़ित थे। इस तरह जिले में अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। रविवार को एक का नरसिंहपुर मुक्तिधाम में प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया है, जबकि दूसरा शव जिला चिकित्सालय में रखा हुआ है।

छपारा के जंगल में मिली नरसिंहपुर के युवक की अधजली लाश

नरसिंहपुर जिला मुख्यालय के एक युवक का शव सिवनी जिले के छपारा थाना क्षेत्र में बंजारी माता के समीप जंगल से बरामद किया गया है। पिछले दिन छपारा पुलिस को शव के मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी जो अधजली हालत में था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक के गले में चोट के निशान थे। युवक की पहचान बेलापुरकर वार्ड निवासी मो इरफान उर्फ गब्बर के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक युवक की हत्या कर शव को जंगल में फेंका गया था। शव की पहचान न हो सके संभवतः इसलिए उसे जलाने का प्रयास किया गया होगा।

रीवा में भाभी की चाहत में बड़े भाई की हत्या करने वाला गिरफ्तार

रीवा जिले में भाभी की चाहत में बड़े भाई को धारदार औजार से छोटे भाई ने मार दिया था। यह घटना जिले के हनुमाना थाना अंतर्गत अर्जुनपुर गांव की है, इस मामले में पुलिस ने छोटे भाई सूरत साकेत को गिरफ्तार कर लिया है। भाई को मारने के बाद तीन दिन से वो फरार चल रहा था, संदेह के आधार पर पुलिस ने पूछताछ की तो मामला सामने आ गया।

उमरिया में मासूम बेटी को नदी में फेंकने का थाने से फरार आरोपित गिरफ्तार

उमरिया जिले में अपनी मासूम बेटी के अपहरण के बाद उसे नदी में फेंकने का थाने से फरार आरोपित गिरफ्तार हो गया है। आरोपित कमल पिता सगानु कोल उम्र 35 वर्ष पिछले 24 घंटे से अधिक समय से पुलिस अभिरक्षा से फरार था। इस मामले में पुलिस अधीक्षक विकास शाहवाल ने बताया है कि रविवार की सुबह उसकी गिरफ्तारी विशेष गठित टीम ने उसके घर के पास से कर ली है। विदित हो कि आरोपित अपनी ही बेटी चांदनी कोल के अपहरण जैसे संगीन मामले में आरोपित है। वहीं बेटी का मछडार नदी में गहन तलाशी के बाद भी अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

छतरपुर में पिपरमेंट गोदाम में लगी भीषण आग

छतरपुर शहर के गल्ला मंडी इलाके में मौजूद पिपरमेंट गोदाम में रविवार की सुबह अचानक भीषण आग लग गई। प्रशासन मौके पर पहुंचा और जिले भर से बुलाई गई फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। सिटी कोतवाली इलाके के गल्ला मंडी दरवाजे बाहर इलाके की घटना है। यहां वैभव गुप्ता नामक व्यापारी का गोदाम है जहां बड़ी मात्रा में पिपरमेंट स्टॉक कर रखा गया था। गोदाम में आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है। प्रशासन की मुस्तैदी से आग पर काबू पा लिया है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020