Madhya Pradesh Live News Updates: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। मंत्री पटेल ने लिखा है कि कल रात को मेरी रिपोर्ट कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, मुझे मंगलवार को जो भी लोग मिले थे उन्हें सावधानी बरतना चाहिए। मध्य प्रदेश की अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…।

खंडवा जिले के गोंडखेड़ा में मां- बेटी की जलने से मौत

खंडवा जिले में मूंदी के निकट गोंडखेड़ा में मां और डेढ़ वर्षीय बेटी की जलने से मौत हो गई। दिल दहलाने वाली यह घटना बुधवार देर रात की है। 27 वर्षीय रीना बाई बेटी जिया के साथ सो रही थी। अन्य कमरों में सास, जेठ और जेठानी सोए थे। पति आशीष घर पर नहीं था। पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच कर रही है। रीना के पिता रूपसिंह ने इसे हत्या बताते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में मिली युवती की लाश

मंदसौर जिले के पिपलियामंडी में काचरिया रोड होली क्रॉस स्कूल के पास कुएं में एक युवती की लाश मिली। 16 सितंबर सुबह 8 बजे से युवती लापता थी। बुधवार को थाने पर घरवालों ने गुमशुदगी भी दर्ज कराई थी।

खरगोन में 78 कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले

खरगोन जिले में गुरुवार को 78 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं महेश्वर नगर के दवा व्यवसाई की इंदौर में कोरोना के उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। दवा व्यवसाई का अंतिम संस्कार इंदौर में ही किया गया। इसी प्रकार तहसील के ग्राम चुनडीया निवासी एक व्यक्ति की भी कोरोना संक्रमण के उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है।

नरसिंहपुर में मोक्ष की कामना के साथ अमावस पर पितरों को तर्पण

नरसिंहपुर जिले में गुरुवार को पितृमोक्ष अमावस्या पर नर्मदा तटों पर स्नान एवं तर्पण करने लोगों की भीड़ रही। बरमान के सीढ़ी घाट, रेत घाट और सतधारा में विभिन्न स्थानों से आए लोगों ने अपने पितरों के मोक्ष की कामना के साथ तर्पण करने के बाद दान पुण्य किया। कई लोगों ने घाट एवं धर्मशालाओं में जाकर नर्मदा परिक्रमावासियों, भिक्षुओं को भोजन, अनाज दिया। घाटों पर सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया था। नर्मदा के ककरा घाट, सांकल, झांसीघाट, बुधगांव, जमुनिया, हीरापुर, चिनकी उमरिया, महादेव पिपरिया आदि घाटों पर स्नान, तर्पण करने के लिए श्रद्धालु पहुंचे। इस दौरान लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी सावधानियां रखीं।

बालाघाट जिले में 22 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

बालाघाट मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को देर रात में प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले के 22 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड सेंटर गोंगलई बालाघाट में भर्ती कराया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 630 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 242 मरीजों का उपचार किया जा रहा है, 379 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं, 06 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और 3 मरीजों की मृत्यु हो गई है।

उमरिया के धनवार में शिव मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली

उमरिया जिले के धनवार में बुधवार देर रात शिव मंदिर पर बिजली गिरी, जिससे मंदिर के गुंबद के टाइल्स नीचे गिर गए। वहीं मंदिर के लगे पास के घर में भी बिजली गिरे से खप्पर फूट गए और बिजली का मीटर जल गया। घटना में कोई जन हानी नहीं हुई है। मंदिर के पास रहने वाले विनय सिंह राजपूत ने बताया कि तेज आवाज के साथ देर रात बिजली गिरी जिसके बाद सभी लोग घबरा गए थे। सुबह रोशनी में देखने पर साफ नजर आया कि आकाशीय बिजली ने मंदिर के गुंबद को नुकसान पहुंचाया है।

शिवपुरी में तर्पण के दौरान पैर फिसलने के बाद पानी में गिरने से मौत

शिवपुरी में भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम के पिता पूरनलाल बाथम(75) की कुंड में गिरने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पूरनलाल बाथम भदैयाकुंड में तर्पण करने के लिए गए थे, इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वे कुंड के अंदर पानी में जा गिरे। 108 एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे भारतीय मजदूर संघ से लंबे समय से जुड़े हुए थे। घटना के बाद नगर में शोक की लहर छा गई है।

उमरिया के भरौला गांव में रेत चोरी को लेकर विवाद, गोली चलाने का आरोप

उमरिया कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम भरौला में बीती रात रेत चोरी के मामले में दो पक्षों में मारपीट और गाली-गलौच की घटना सामने आई है। इस मामले में एक पक्ष ने दूसरे पर गोली चलाने का आरोप भी लगाया है। हालांकि टीआई राकेश उइके का कहना है कि गोली चलाने के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद इस मामले में अपराध दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020