Madhya Pradesh Live Updates News : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, सबसे ज्यादा मामले मालवा-निमाड़ क्षेत्र में सामने आ रहे हैं। देर रात आई रिपोर्ट में शाजापुर में 20 और नीमच में 18 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 8921 पहुंच गई है, हालांकि इसमें से 5878 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। 2659 मरीजों कोरोना एक्टिव केस हैं और 384 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

सतना में कंटेनर से टकराया ट्रक, दो की मौत

सतना में नेशनल हाइवे पर खड़े कंटेनर से पीछे से एक ट्रक जा टकराया, हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई और 2 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल मैहर में भर्ती करवया गया है। घटना अमदरा थाना क्षेत्र के रोहनिया के निकट की है।

कांग्रेस ने फिर दिलाई मंदसौर गोलीकांड की याद, भाजपा बोली- कांग्रेस ने दिया किसानों को धोखा

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर एक बार फिर मंदसौर गोलीकांड की याद दिलाई है। कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा है मध्यप्रदेश के लिये काला दिन 6 जून। आज ही के दिन 6 जून 2017 को मंदसौर जिले में शिवराज सरकार द्वारा 6 किसानों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हम इस जघन्य हादसे का शिकार हुए किसानों का पुण्य स्मरण करते हुए उन्हें नमन करते हैं और भावपूर्ण श्रद्धांजली अर्पित करते हैं। आज ही के दिन शिवराज सरकार ने गोलियां बरसाकर अन्नदाता की आवाज को खामोश करने का प्रयास किया था। इस जघन्य गोलीकांड में शहीद हुए किसान भाइयों को हम स्मरण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। उधर भाजपा नेताओं ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि है कि कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया है।

भाजपा ने मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर विधानसभा प्रभारियों की घोषणा की है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नहीं बदला ट्वीटर पर बायो

ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा ट्वीटर पर बायो चेंज किए जाने की खबरों को उनके समर्थकों ने निराधार बताया है। उनका कहना है कि पहले भी उनके बायो में क्रिकेट प्रेमी और जनसेवक लिखा और आज भी वहीं लिखा है। इस मामले में मंत्री और सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट का कहना है कि कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों से व्यथित होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद की पहचान कांग्रेसी नेता से अलग कर जनसेवक एवं क्रिकेट फैन की बताई थी। महाराज के एक फैसले ने कांग्रेस की प्रोफाइल तो बिगाड़ दी लेकिन खौफ इस कदर हावी है कि कांग्रेसी अब सपने में भी उन्हें लेकर अफवाह फैला रहे है।

छिंदवाड़ा जिले को मिली दो कोयला खदानों की सौगात

छिंदवाड़ा जिले को 2 और कोयला खदानों की सौगात मिली है। शनिवार सुबह 11 बजे धन कसा और शारदा कोयला खदान का दिल्ली से ई-शुभारंभ किया गया। शारदा खदान का शुभारंभ ठीक 11:20 पर सेटेलाइट पर ई लिंक के माध्यम से किया गया। भूमि स्थल पर जेसीबी मशीन की मदद से खनन के पूर्व पूजन कर खदान स्थल पर खुदाई का कार्य शुरू किया गया। नागपुर हेड क्वार्टर से निदेशक कार्मिक डीपी द्वारा सीधा प्रसारण के माध्यम से कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश शिवराज सिंह, मुख्यमंत्री महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे द्वारा ई-बटन दबाकर खदानों का शुभारंभ किया गया।

विदिशा जिले के लचायरा गांव में आग से महिला की मौत

विदिशा जिले के कुरवाई थाना क्षेत्र के लचायरा गांव में बीती रात एक 35 वर्षीय महिला शारदा बाई आग से जल गई, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस रात में ही महिला के घर पहुंची और शव को अस्पताल लेकर आई। फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अनलॉक 1.0 में एहतियात के साथ निकला दूल्हा

लक्षेंद्र सिंह परिहार अपनी शादी के लिए मिली सारी लीगल परमिशन से उत्साहित है। शुक्रवार शाम को वो घोड़ी चढ़कर शादी करने जा रहे हैं। इनकी बारात इंदौर से कुशलगढ़ राजस्थान जाएगी, उसमें भी सिर्फ 8 लोग ही जाएंगे। इसके पूर्व घर से सभी नियमों का पालन करते हुए चेहरे पर मास्क और फेस शील्ड लगाकर वो घर से बाहर आए ,घर वालों ने भी मास्क लगाकर घर के बहार खुशी में डांस भी किया और जाने के पहले घोड़े पर निकली बारात में भी सिर्फ 5 ही लोग शामिल हुए। घर के बाहर और रोड पर ताली बजाकर लोगों ने इनका स्वागत किया। फोटो : प्रफुल्ल चौरसिया आशु

शाजापुर में 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

शाजापुर जिले में शुक्रवार देर रात 92 लोगों की जांच रिपोर्ट में से 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 31 हो चुकी है। यहां इससे दो लोगों की मौत हुई है और अभी 21 एक्टिव केस हैं। 8 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

नीमच में 18 नए पॉजिटिव मिले

नीमच में शुक्रवार देर रात आई 119 रिपोर्ट में 18 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें जावद में 18, पड़दा में 4 और एक मरीज जीरन में मिला है। इन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 311 पहुंच चुकी है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना