Madhya Pradesh Live Updates News : ग्वालियर में चार शहर का नाका निवासी संजय भदौरिया की रिपोर्ट 2 दिन पहले पॉजिटिव आई थी। संजय को पड़ाव थाना स्थित लोको एरिया में राज्य बीमा अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां से रात को वो खिड़की तोड़कर भाग गया। रात से ही पुलिस उसकी तलाश में लगी गई। अभी 5 दिन पहले कंपू क्षेत्र से भी एक कोरोना पॉजिटिव जावेद भाग चुका है, उसे चोरी करते हुए पकड़ा गया था। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

शहडोल में एक साथ 5 लोग की रिपोर्ट पॉजीटिव

शहडोल जिले में एक साथ 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर के शंकर टॉकीज के पास मां-बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इनसे संपर्क में आए लोगों का सैंपल लिया था। जिसमें बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर समेत लड़के के पिता व पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। वहीं ओपियम अमलाई ईट भट्टा के पास रहने वाले भाई-बहन की रिपोर्ट कुछ दिनों पहले पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने संपर्क में आए लोगों का सैंपल किया था। जिसमें ओपियम से परिजनों को भी मेडिकल कॉलेज लाकर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिया था जिसमें युवती, युवक की भाभी और भतीजी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।

बैंक मैनेजर जो शहर के बुढ़ार रोड कृष्णा नगर के रहने वाले हैं। युवक बैंक गया हुआ था जिसकी हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग ने जब निकाली तो बैंक मैनेजर व बैंक के कुछ लोगों की सैंपल जांच के लिए लिया था। बैंक मैनेजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है व लड़के के पिता तथा पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक साथ 5 लोगों की रिपोर्ट पहली बार पॉजिटिव आई है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश पांडे ने बताया है कि इन सभी की जांच रिपोर्ट कुछ देर पहले आई है। पॉजिटिव के संपर्क में आने से सैंपल लिया था, एरिया को पहले से कंटेंटमेंट में तब्दील कर दिया था। जिले के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ अंशुमन ने बताया है कि जिले में एक्टिव केस 13 हो गए हैं। 22 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है।

नरसिंहपुर में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

नरसिंहपुर में रविवार देर रात आई 6 लोगों की रिपोर्ट में 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 2 पुरुष और एक महिला है। नरसिंहपुर शहर में ये तीनों व्यक्ति राजस्थान से आए हैं। ये जानकारी अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर ने सोमवार सुबह 8 बजे जारी की है।

झाबुआ के थांदला में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

झाबुआ जिले के थांदला में रविवार रात 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर से हड़कंप मचा हुआ था, इस बीच सोमवार सुबह एक व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सीएमएचओ डॉक्टर बीएस बारिया ने बताया कि थांदला के एमजी रोड़ पर रहने वाले अनाज विक्रेता कोरोना पॉजिटिव आया हैं। इसकी जब हिस्ट्री निकाली गई तो 8 से 10 दिन पहले सीहोर गए थे, इसके बाद अहमदाबाद भी गए थे। जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट आज आई है। अब एमजी रोड़ को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।

बैतूल में युवक की चाकुओं से गोद कर हत्या

बैतूल जिला मुख्यालय के इटारसी रोड सदर क्षेत्र में बीती रात एक युवक की कुछ लोगों ने चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार संतोष उर्फ पिल्लू पवार नामक युवक पर कुछ लोगों ने रात 12 बजे के करीब आइटीआइ के पास चाकुओं से हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले में 2 लोगों को हिरासत में लिया। घटना के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है।

ग्वालियर के पुरानी छावनी क्षेत्र में महिला की हत्या

ग्वालियर के पुरानी छावनी क्षेत्र में महिला की हत्या की घटना सामने आई है। महिला की हत्या कर शव को जलाया गया। सोमवार सुबह सड़क किनारे नाले के पास शव। सूचना मिलने पर फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके पहुंचे। महिला की अभी पहचान नहीं हुई है। उसकी उम्र 25 से 30 साल के बीच बताई जा रही है। ये भी हो सकता है हत्या कहीं और कि हो और पहचान छुपाने यहां लाकर शव को जलाया गया हो।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020