Madhya Pradesh Live Updates News : मध्य प्रदेश की राजधानी में भोपाल में 44 नए पॉजिटिव मरीज मिले है। इसे मिलाकर संक्रमितों की संख्या अब 3066 हो गई है। पॉजिटिव मिलने वालों में इतवारा क्षेत्र के पांच, इब्राहिम गंज के दो, कोहेफिजा बीडीए कॉलोनी के दो, भीम नगर में दो, ईदगाह हिल्स में दो सहित अन्य क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज मिले है। 27 व 28 जून को किल कोरोना अभियान के तहत 51 झुग्गी व सघन क्षेत्र में स्क्रीनिंग और सैंपलिंग की गई थी। इसके बाद करीब 4 हजार सैंपल लिए गए थे। इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट अब आना शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

बालाघाट में तीन और मरीज के पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

बालाघाट जिले में लगातार कोरोना मरीज के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को 3 और मरीज की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें किर्गिस्तान से आई एक मेडिकल स्टूडेंट के घर और उसके निवास की गली को आज सुबह प्रशासनिक अमले ने कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित कर बेरिकेट लगाकर सील कर दिया। वहीं लड़की के विदेश से आने की जानकारी नही देने पर पिता के खिलाफ पुलिस में आपराधिक मामला दर्ज किया जा रहा है। सूत्रों की माने तो संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय ने 3 मरीज के पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। आज सुबह प्रशासनिक अमले में शामिल तहसीलदार रामबाबु देवांगन और नपा सीएमओ दिनेश बाघमारे की मौजूदगी में पॉजिटिव पाई गई युवती के घर और गली को कंटेंनमेंट क्षेत्र के रूप में सील करने की कार्यवाही की गई।

मंदसौर एएसपी के चालक सहित 2 कोरोना पॉजिटिव

मंदसौर में मंगलवार सुबह 20 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट आई है। इसमें एएसपी के वाहन चालक सहित दो पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता ने बताया कि मंदसौर की कोरोना जांच लैब में 20 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। इसमें दो पॉजिटिव केस मिले हैं। इसमें एक मंदसौर का अभिनंदन नगर निवासी एएसपी मनोकामना प्रसाद का वाहन चालक है। दूसरी नारायणगढ़ की 40 वर्षीय महिला है।

दिव्यराज सिंह के परिवार की रिपोर्ट आई निगेटिव

कोरोना पॉजिटिव विधायक दिव्यराज सिंह के परिवार में महाराज पुष्पराज सिंह सहित अन्य सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जबलपुर के करीब माढ़ोताल में दिव्यांग पिता और पुत्री की हत्या

जबलपुर के करीब माढ़ोताल के ग्राम आगासोद में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात पिता और उसकी पुत्री की हत्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार सुशील गौढ 35 वर्ष अस्थि दिव्यांग होने के कारण चल नहीं पाता था। घर पर ही किराना दुकान चलाता था। उसके साथ उसकी 3 साल की बेटी संजना गौड़ कल रात कमरे में सो रही थी। रात 2:30 बजे मृतक के बड़े भाई विष्णु गौड़ ने सुशील के घर का दरवाजा खुला देखा तो उसे शक हुआ। जैसे ही वह कमरे में घुसा सुशील खून से लथपथ पड़ा था वही बेटी भी कमरे में मृत मिलीl बेटी के गले में धारदार हथियार से वार किया गया था वही सुशील के पीठ पर और गले पर भी काफी गहरे घाव थे। मृतक सुशील की दिव्यांग पत्नी तेंदूखेड़ा गई थी घर पर सुशील और उसके पुत्री अकेले थे। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस कप्तान सिद्धार्थ बहुगुणा मौके पर पहुंचे।

दमोह के बटियागढ़ में सड़क हादसे में 2 की मौत

दमोह के बटियागढ़ थाना अंतर्गत सड़क दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। टेड़ा आम गांव के बाइक सवार दो युवकों को अज्ञात ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे दोनों बाइक सवारों की मौके पर मौत हो गई। बटियागढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

इंदौर के भू-माफिया सतबीर छाबड़ा और संदीप रमानी गिरफ्तार

इंदौर में अपराधियों और भूमाफियाओं के खिलाफ पुलिस एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। 20-20 हजार के इनामी कुख्यात भू-माफिया सतबीर छाबड़ा और संदीप रमानी को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। डीआईजी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों को उनके घर के पास से गिरफ्तार किया। दोनों छह महीने से ज्यादा समय से फरार चल रहे थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की दिल्ली, पंजाब सहित कई राज्यों में डेरा डाले हुए थी। सतबीर भू-माफिया बॉबी छाबड़ा का भाई है, जो फरवरी में गिरफ्तार हो चुका है। सतबीर के घर से दबिश में टीम को करीबन 10 संस्थाओं के रिकॉर्ड मिले थे। पुलिस तब से इसकी तलाश कर रही थी।

नरसिंहपुर के में युवकों ने चाकू से दो ग्रामीणों पर किया हमला, एक की मौत

जबलपुर के पनागर, सिहोरा से नरसिंहपुर के बचई आए दो युवकों ने पूछताछ करने पर दो ग्रामीणों पर चाकू से हमला कर दिया, इस घटना में एक की मौत हो गई और एक घायल हो गया। घटना सोमवार रात की बताई जा रही है। आरोपितों के नाम पनागर निवासी कृष्णकांत पटेल और सिहोरा निवासी रवि शर्मा हैं। घटना में मारे गए ग्रामीण का नाम बड्डूलाल रैकवार और घायल का नाम विनोद ठाकुर हैं। मुंगवानी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बड़वानी में पिपलिया डेब ग्राम पंचायत के पंच की हत्या

बड़वानी जिले में सेंधवा के करीब चाचरिया चौकी पुलिस थाना अंतर्गत ग्राम पिपलिया डेब में ग्राम पंचायत के पंच की हत्या कर दी गई। सूचना पर पुलिस थाना प्रभारी और एसडीओ मौके पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक ग्राम पिपलिया डेब में घर के पास स्थित मंदिर के ओटले पर पंच ग्यारसिया पिता मांगू सो रहे थे। इस दौरान उनके सिर पर पत्थर मारकर किसी के अज्ञात हमलावर ने उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को पीएम के लिए भेजा है। मामले में जांच की जा रही है।

दिग्विजय सिंह की मांग- एनएसयूआई महामंत्री की हत्या के केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह मंगलवार को मंडला में एनएसयूआई महामंत्री सोनू परोचिया के घर पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजलि दी। दिग्विजय सिंह ने परोचिया की हत्या के केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की मांग की साथ ही बड़े भाई को सरकारी नौकरी देने की भी मांग रखी। उन्होंने कहा कि कोई अपराध यदि कांग्रेसी भी करते तो मैं उसके खिलाफ कार्रवाई करुंगा। विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री कह रहे है चीनी सेना हमारे क्षेत्र में घुस आई। लेकिन प्रधानमंत्री आखिर चाइना का नाम लेने में क्यों घबराते है। देश हित ओर राष्ट्रवाद भाजपा का दिखावा है। भाजपा के बाहर रहो तो अपराधी हो चले जाओ तो साफ सुथरे। जो सख्ती कमल नाथ ने बरती उससे घबराकर इन्होंने खरीद फरोख्त की। जनमत को खरीद लिया। इसमें तमाम माफिया शामिल थे। इसलिए सरकार गिराना पड़ा भाजपा को।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना