Madhya Pradesh Live Updates News : होशंगाबाद जिले में बांद्राभान में फोरलेन के पास गंगा दशहरा के अवसर पर सोमवार को नर्मदा नदी में स्नान करने आए पांच लोग हादसे का शिकार हो गए। दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। तीन लोगों को ढूंढा जा रहा है। घटना दोपहर 1 बजे की है। मौके पर डीआईजी अरविंद सक्सेना सहित अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़ि‍ए यहां…

जबलपुर से भोपाल के हबीबगंज स्टेशन के लिए जन शताब्दी एक्सप्रेस रवाना हुई। ट्रेन के भोपाल पहुंचने के बाद भी यात्रियों की जांच की गई। उमरिया में नीम की पत्तियों से ढका हुआ एक युवती का शव मिला, सूचना मलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। शिवपुरी जिले के बैराड़ और उमरिया के चिल्हारी में टिड्डी दल का हमला हो गया। कालापीपल में किसानों ने गेहूं खरीदी केंद्र पर अव्यवस्थाओं को लेकर हंगामा कर मंडी गेट पर ताला लगा दिया। नीमच में एक और देपालपुर में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8050 के ऊपर पहुंच गई है, हालांकि यहां अभी कोरोना के 2860 एक्टिव केस हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक 350 लोगों की मौत हो चुकी है और 4842 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं।

कालापीपल मंडी में समर्थन मूल्य खरीदी केंद्र पर अव्यवस्थाओं से गुस्साए किसानों ने मंड़ी गेट पर ताला लगा दिया। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक किसानों ने मंडी गेट बंद रखा। इसके बाद अधिकारियों ने उन्हें समझाया, जिसके बाद किसान माने।

नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच

नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ट्रेन से आए यात्रियों की जांच की। सोमवार 1 जून से ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ हो चुका है। जन स्वास्थ्य के हित को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देशानुसार जिले के सभी स्टेशन को सैनिटाइज कर यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद है। करेली रेलवे स्टेशन पर जन शताब्दी ट्रेन से तीन यात्री उतरे। निर्धारित प्रारूप में यात्रियों की जानकारी ली गई। स्वास्थ्य अमले द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कर होम क्वारंटाइन किया गया। मौके पर एसडीएम संघमित्रा बौद्ध, तहसीलदार आरके मेहरा एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

इंदौर के करीब देपालपुर में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

देपालपुर तहसील में 6 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरी‍ज मिले हैं। 5 मरीज कटकोदा और 1 पॉजिटिव मरीज अटाहेड़ा में निकला है।

नीमच में मिला एक कोरोना पॉजिटिव

नीमच में रविवार रात आई 88 रिपोर्ट में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। यह नया बाजार इलाके का रहने वाला है। नीमच में अब कोरोना मरीजों की संख्या 208 हो गई है।

शिवपुरी जिले के बैराड़ में सोमवार सुबह टिड्डी दल ने हमला कर दिया। बड़ी संख्या में टिड्डियां पूरे शहर में उड़ रही है। बैराड़ के लोग इससे परेशान हो गए।

झाबुआ जिले के रानापुर में सोमवार को अचानक कुछ देर के लिए बारिश हुई, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई।

उमरिया में युवक ने ब्लेड से काट लिया खुद का गला

उमरिया के नोरोजाबाद थाना अंतर्गत मैगजीन दफाई निवासी सुनील पिता सुखलाल रैदास रविवार देर रात अज्ञात कारणों से ब्लेड से अपना गला काट लिया। घटना की जानकारी के मिलने के बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और युवक को उपचार के लिए अस्पताल लाई। जानकारी के मुताबिक युवक पहले भी अन्य कारणों से अपनी जीवन लीला समाप्त करने का आत्मघाती कदम उठा चुका है। हालांकि समय रहते उसे बचाया गया है। इस मामले में यह भी बताया जाता है कि युवक नशे का आदि है जिस वजह से बार-बार हरकत करता रहता है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना