Madhya Pradesh News: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शहर और गांव के गौरव दिवस, स्थानीय निवासियों में अपने क्षेत्र के प्रति गर्व की अनुभूति कराने और विकास में उन्हें सहभागी बनाने का उत्सव है। इसी कड़ी में सीहोर शहर का गौरव दिवस 29 नवंबर को मनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री चौहान निवास कार्यालय में सीहोर के गौरव दिवस की तैयारियों से संबंधी समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गौरव दिवस पर अमर शहीद कुंवर चैन सिंह की छतरी पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी, साथ ही अंग्रेजों से संघर्ष में शहीद हुए 356 सैनिकों की स्मृति में शहीद स्थल पर कार्यक्रम किया जाएगा।

सीहोर के गौरव दिवस पर पहले एक हजार पौधे लगाए जाएंगे तथा 501 कन्याओं का भोज होगा। शाम को शहर में दीपावली की तरह साज-सज्जा, रंगोली और प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री का रोड-शो तथा संबोधन होगा। टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में सीहोर की प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। यहां विभिन्न सामाजिक संस्थाएं तथा स्वयंसेवी संगठन नगर की स्वच्छता, विकास गतिविधियों और पर्यावरण-संरक्षण का संकल्प लेंगे।

कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायिका मोनाली ठाकुर की संगीतमय प्रस्तुति भी होगी। समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और अपर मुख्य सचिव वित्त अजीत केसरी उपस्थित थे। सीहोर के जन-प्रतिनिधि तथा कलेक्टर प्रवीण सिंह अढायच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी सीहोर से वर्चुअली शामिल हुए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close