भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। Madhya Pradesh News मात्र सवा साल विपक्ष में रहने के बाद भाजपा की मप्र में सत्ता में फिर वापसी हो रही है। मुख्यमंत्री कमल नाथ के इस्तीफे के बाद नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है लेकिन सरकार के गठन को लेकर भाजपा जल्दबाजी में नहीं है।

21 मार्च को हो सकती है बैठक

पार्टी सूत्रों के मुताबिक नई सरकार के गठन को लेकर भाजपा विधायक दल की बैठक शनिवार को होने की संभावना है। शुक्रवार देर शाम से संभावना जताई जा रही थी कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली से भोपाल आ रहे हैं और उनकी मौजूदगी में विधायक दल में नेता का चुनाव किया जाएगा, लेकिन रात होते-होते होते खबर आई कि सभी वरिष्ठ नेताओं का आगमन शनिवार तक टाल दिया गया है।

प्रधान और जैन बनाए जा सकते हैं पर्यवेक्षक-

भाजपा सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन को मध्यप्रदेश में नई सरकार के गठन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया जा सकता है। पार्टी नेताओं का कहना है कि ये दोनों नेता ही लंबे समय से भाजपा का ऑपरेशन मप्र देख रहे थे। इस कारण उन्हें ही नई सरकार के गठन की बागडोर सौंपे जाने की संभावना है। दोनों नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की भाजपा में आमद को लेकर कवायद की थी और विधायकों को बेंगलुरु ले जाने से लेकर बाकी सारे इंतजाम किए थे।

शिवराज का रात्रिभोज टला

इधर, नई सरकार के गठन से पहले सियासत का सारा फोकस पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर केंद्रित हो गया है। उनके निवास पर देर रात तक बड़ी संख्या में भाजपा विधायकों का जमावड़ा लगा रहा। वहीं, शुक्रवार रात्रि को चौहान द्वारा दिया गया रात्रिभोज अचानक रद्द कर दिया गया। चौहान ने एक वीडियो संदेश देकर कहा कि कोरोना के खतरे को देखते हुए भोज निरस्त किया गया है।

जनता कर्फ्यू में सहयोग मांगा

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है इसलिए सभी लोग सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक स्वेच्छा से अपने घरों में रहें। चौहान ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री के आह्वान को सारी दुनिया ध्यान से सुनती है। उनके आह्वान को शिरोधार्य करते हुए मेरा सभी से आग्रह है कि कोरोना को समाप्त करने में सहयोग करें और जनता कर्फ्यू को लागू करें।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस