भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh News बागसेवनिया इलाके में क्राइम ब्रांच ने सोमवार को शाइन स्पा सेंटर पर छापा मारा। जहां देह व्यापार में लिप्त सात युवतियों और पांच ग्राहकों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें स्पा सेंटर की संचालिका भी है। यहां ग्राहकों को एक कोड 'हैप्पी एंंडिंग' बताना पड़ता था। उसके बाद उसे कॉल गर्ल मिलती थी। इस स्पा सेंटर के संबंध भोपाल के अलावा नागपुर, नासिक, मुंबई, जलगांव और इंदौर के कई स्पा सेंटरों से हैं। वहां से कॉल गर्ल भोपाल के अलावा अन्य स्थानों पर भेजी जाती थीं। फिलहाल पुलिस इस रैकेट से जुड़ी और भी अहम जानकारियां जुटा रही है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास शहर के 30-40 स्पा सेंटर में अनैतिक गतिविधियां चलने की सूचना है। इसी के तहत बागसेवनिया थाने के सामने शाइन स्पा सेंटर के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने सोमवार को कार्रवाई की। यहां से पुलिस ने पांच ग्राहक व सात युवतियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इसमें एक स्पा सेंटर की मालकिन रिया है।

पकड़े गए ग्राहकों के नाम लखन वर्मा (32) निवासी ग्राम इछावर सीहोर, रिहान खान (20) निवासी कारगिल कॉलोनी छोला रोड, शिवम सोनी (25) निवासी बीडीए कॉलोनी पिपलानी, देव राठौर (25) निवासी बीडीए कालोनी पिपलानी, रोहित चौरसिया (30) निवासी आनंद नगर है। पकड़ी गई युवतियों में एक रायसेन की, जबकि बाकी सभी भोपोल की रहने वाली हैं।

पांच से पचास हजार लिए जाते थे

स्पा सेंटर में फिल्मी स्टाइल में लड़कियां उपलब्ध कराई जा रही थीं। सामान्य ग्राहक को लड़किया स्पा करके भेज देती थी। यदि ग्राहक हैपी एंडिग स्पा की डिमांड करता तो उसे देह व्यापार में लिप्त लड़कियों को उपलब्ध करवाया जाता था। कई बार ग्राहक से ही पूछ लिया जाता था कि आपको हैपी एंडिग या सिंपल मसाज करवाना है। मसाज का एक हजार रुपए व हैपी एंडिंग के लिए पांच हजार से पचास हजार स्र्पए तक चार्ज किया जाता था।

एलबम और व्‍हाट्सएप ग्रुप पर फोटो

स्पा सेंटर में आने वाले ग्राहकों को पहले युवतियों का एलबम दिखाया जाता था। इसे देखकर युवतियों को पसंद किया जाता था। फिर सौदा तय किया जाता है। साथ ही नियमित और प्रीमियम ग्राहकों को व्‍हाट्रसएप ग्रुप में जोड़कर लड़कियों के फोटो दिखाए जाते थे।

महीने की सैलेरी पर काम करती थी युवतियां

स्पा की मालकिन प्रतिदिन चालीस से पचास हजार रुपए तक कमाती थी। वह काम करने वाली युवतियों को महीने के अनुसार सैलरी देती थी। पुरानी युवतियों को नौ हजार और नई युवतियों को आठ हजार रुपए महीना दिया जाता है। युवतियों को ग्राहक से कमीशन भी मिलता था।

स्पा सेंटरों में होती है युवतियों की अदला-बदली

जानकारी के मुताबिक शहर के स्पा सेंटरों में युवतियों की अदला-बदली का काम भी शुरू हो गया है। ग्राहक दूसरे स्पा सेंटरों से युवतियों बुलाते हैं। यहां की युवतियां भी दूसरी जगह पर भेजी जाती हैं। इससे ग्राहकों को लगता है कि हर बार नई युवती मिल रही है। यह सेक्स रैकेट मुंबई, पूना, इंदौर समेत अन्य जगहों पर भी फैला हुआ है।

Posted By: Hemant Upadhyay