Madhya Pradesh News: भोपाल। नवदुनिया स्टेट ब्यूरो। शिवराज मंत्रिमंडल से अंतत: मंत्री इमरती देवी और गिर्राज डंडौतिया ने इस्तीफा दे दिया है। दोनों विधानसभा उपचुनाव हार चुके हैं। अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस्तीफे अपने सिफारिश के साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को मंजूर करने के लिए भेजेंगे। वहीं, मंत्री एदल सिंह कंषाना का इस्तीफा राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है।

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हुआ था। इसके नतीजे 10 नवंबर को घोषित हुए, जिसमें शिवराज सरकार के तीन मंत्री पराजित हुए थे। इनमें कैबिनेट मंत्री एदल सिंह कंषाना ने अगले दिन ही मुख्यमंत्री को इस्तीफा भेज दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार करके राज्यपाल को मंजूरी के लिए भेजा था।

वहीं, कैबिनेट मंत्री इमरती देवी और राज्यमंत्री गिर्राज डंडौतिया संगठन में अपनी बात रखने और फिर इस्तीफा देने की बात कह रहे थे। पिछले दिनों भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अन्य वरिष्ठ नेता भोपाल आए थे, तभी तय होगा था कि दोनों मंत्री इस्तीफा देंगे। डंडौतिया ने बताया कि उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इस्तीफे प्रक्रियाधीन हैं। सूत्रों का कहना है कि दोनों को जल्द ही आयोग या निगम में समायोजित किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री के संबोधन को बूथ स्तर तक प्रसारित करें : लालसिंह आर्य

संविधान दिवस के उपलक्ष्य में 26 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सभी विधानसभाओं के सभापतियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे। मोर्चा कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करें कि प्रधानमंत्री का संबोधन टीवी, रेडियो सहित इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अनुसूचित जाति बहुल बस्तियों एवं प्रत्येक मतदान केंद्र तक प्रसारित हो। यह निर्देश अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य ने मंगलवार को मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक का आयोजन संविधान दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की रूपरेखा पर विचार-विमर्श के लिए किया गया था। बैठक में मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सूरज कैरो ने कार्यक्रमों की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। बैठक को प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने भी संबोधित किया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस