Madhya Pradesh News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भारतीय महिला हॉकी टीम का मंगलवार को राजधानी में एक आत्‍मीय समारोह में सम्‍मान किया गया। इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हॉकी के लिए हम मध्यप्रदेश में वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाएंगे। हॉकी को हम छोड़ नहीं सकते। खेलों में हम लगातार आगे बढ़ें। हमने ओलिम्पिक हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद का भी भव्य सम्मान किया। उन्हें एक करोड़ का चेक दिया, डीएसपी बनाया और उनकी मां को घर दिया।

सीएम ने कहा कि भोपाल हॉकी की नर्सरी है। अनेक खिलाड़ी भोपाल ने भारत को दिए हैं। खेलों के लिए जिस योगदान की जरूरत होगी, मध्य प्रदेश कभी पीछे कदम नहीं हटाएगा। हर संभव सहायता का हम प्रयास करेंगे।आप चाहेंगे तो नेशनल गेम्स के हमारा निमंत्रण है आपको।

उन्‍होंने कहा मेरी बेटियों जिस पल तुम्हारी आंखों में आंसू देखे उसी दिन तय कर लिया था कि भोपाल बुलाकर तुम्हारा सम्मान करूंगा। यह जज्बे और जुनून का स्वागत है। मुझे पूरा विश्वास है कि ये बेटियां आगे भी लगातार खेलते हुए नया इतिहास रचेंगी और भारत को बहुत आगे ले जाएंगी।

सीएम ने कहा मैंने अपने गांव में बचपन से ही माता-पिता को बेटा और बेटी में भेद करते हुए देखा है। यह देखकर मुझे तकलीफ होती थी और मैं लगातार यह सोचता था कि हे भगवान वह दिन कब आएगा, जब बेटा और बेटी बराबर माने जाएंगे।

शिवराज ने कहा कि जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना तो मैंने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई, ताकि मध्य प्रदेश की धरती पर बेटी पैदा हुई तो लखपति पैदा होगी। इतने पैसे उसके बैंक खाते में जमा कर दूंगा कि पढ़ाई के लिए भी पैसा मिलेगा और जब बड़ी होगी तो सीधे एक लाख 18 हजार रुपए का चेक मिलेगा। आज पूरे देश को मेरा संदेश है कि बेटियां, बेटों से कम नहीं होतीं। आजकल हर क्षेत्र में बेटियां अपना नाम रोशन कर रही हैं और माता-पिता के साथ देश का सम्मान बढ़ा रही हैं। जब तक बेटियां आगे नहीं बढ़तीं, तब तक देश भी आगे नहीं बढ़ सकता।

मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि ओलिम्पिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली महिला हॉकी टीम की बेटियों की जीवटता, कर्मठता, परिश्रम और शौर्य अद्भुत है। मेरे लिए बहुत खुशी का दिन है कि वह बेटियां भोपाल आईं और हमने पूरे गर्व के साथ उनका सम्मान किया। खेलों को आगे बढ़ाने में मध्यप्रदेश योगदान देता रहेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local