समाधान आनलाइन में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने श‍िकायतों का किया निराकरण

Madhya Pradesh News:भोपाल (राज्य ब्यूरो)। टीकमगढ़ में कौशल यादव के स्व-सहायता समूह को उचित मूल्य की राशन दुकान के विक्रेता द्वारा राशन नहीं दिए जाने की शिकायत पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी एवं सहायक समिति प्रबंधक राघवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने मंगलवार को समाधान आनलाइन में शिकायत सुनने के बाद समिति प्रबंधक ग्यारसी लाल कुशवाह को सेवा से हटा दिया। साथ ही दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी कराने के निर्देश दिए।

बैठक में कटनी जिले के विजयराघौगढ़ के मनसुख लाल यादव ने कियोस्क सेंटर संचालक के विरुद्ध गबन की शिकायत की थी, जो सही पाई गई।

अधिकारियों ने बताया कि कियोस्क संचालक और आपरेटर के विरुद्ध प्राथमिकी कराने के साथ आवेदक को 28 हजार रुपये भी वापस दिलाए गए हैं। विदिशा जिले में पीमा बी ने जननी सुरक्षा एवं प्रसूति सुरक्षा योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत की थी, जिस पर उन्हें योजना का लाभ दिलाते हुए संचालक चिकित्सा शिक्षा को चेतावनी दी गई।

शाजापुर के धर्मेंद्र सिंह लोहिया ने बहन शीतल के डेढ़ वर्ष पहले गायब होने की शिकायत की थी। समाधान आनलाइन में प्रकरण आने पर उसे तत्परता से खोजा गया और वह दो दिन में वापस मिल गई। रायसेन जिले के रातातलाई गांव की कृष्णा मीना ने नसबंदी फेल होने पर मुआवजा राशि नहीं देने की शिकायत की तो उसे राशि मिल गई।

अच्छा प्रदर्शन करने वाले सम्मानित

इस दौरान सीएम हेल्पलाइन में विभिन्न् विभागों के प्रकरणों की समीक्षा की गई। इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले कटनी के निरीक्षक विजय कुमार विश्वकर्मा, इंदौर की कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सोनी दिनकर, इंदौर के तहसीलदार ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव, अशोकनगर के जिला संयोजक नरेंद्र रघुवंशी, बैतूल के सहायक संचालक नरेंद्र गौतम, सागर के उपयंत्री संजय चतुर्वेदी और उमरिया के सिविल सर्जन केएल सोनी को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close