Menu

Madhya Pradesh News Live Updates : इंदौर में मंत्री प्रद्युमन सिंह ने वेयर हाउस में देखी गंदगी तो खुद करने लगे सफाई

Mon, 20 Jan 2020 07:47 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. जेपी नड्डा को भाजपा अध्यक्ष बनाए जाने जबलपुर में स्थित ससुराल में जश्न।
  2. हाईकोर्ट का आदेश- हनी ट्रैप मामले में ईडी से दस्तावेज शेयर करें एसआईटी।
  3. भोपाल में लक्ष्मी टॉकीज को किया जमीदोंज।

Madhya Pradesh News Live Updates : इंदौर में मंत्री प्रद्युमन सिंह ने वेयर हाउस में कचरा देखकर नाराजगी जताई और खुद ही सफाई करने उतर पड़े। भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जबलपुर में ससुराल है। उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर ससुराल में जश्न का माहौल है। मध्य प्रदेश में शीतलहर की वजह से तापमान में लगातार गिरावट आ रही है, प्रदेश के हिल स्टेशन में पचमढ़ी में 4.8 डिग्री पर पहुंच गया है। उमरिया में 5 डिग्री, रीवा में 5.6 डिग्री, दमोह में 6.8 डिग्री, जबलपुर में 7.6 डिग्री, छिंदवाड़ा में 9.6 डिग्री, बैतूल में 5.2 डिग्री, ग्वालियर में 6.8 डिग्री, रायसेन में 5 डिग्री, रतलाम और उज्जैन में 6.4 डिग्री, भोपाल में भी 6.4 डिग्री, खरगोन में 6.8 डिग्री और इंदौर में 8.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। जबलपुर की छात्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के जरिए पूछा सवाल। मध्य प्रदेश की खबरों को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

20 January 2020
  • 07:12 PM

  • 07:11 PM

  • 07:10 PM

    इंदौर। शहर में सोमवार की शाम एक अनूठी बारात निकली जिसमें शेरवानी, साफा और गुलाब का हार पहने दूल्हा नीरज मालवीय बरातियों साथ सड़क पर दौड़ लगा रहा था। ये दौड़ विवाह स्थल पर पहुंचने के लिए जरूर थी लेकिन इसके जरिए वह सेहत, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता बनाए रखने और दहेज नहीं लेने का संदेश दे रहा था। बारात में 50 से अधिक बाराती दौड़े।

  • 06:12 PM

    भोपाल सांसद सुश्री प्रज्ञा ठाकुर के निवास पर पाउडर जैसे रासायनिक पदार्थ एवं कुछ फोटो के साथ एक अज्ञात पत्र प्राप्‍त होने की घटना का मध्‍यप्रदेश पुलिस के एटीएस (आतंक विरोधी दस्‍ता) द्वारा गंभीरता से जांच की गई है। एटीएस द्वारा की गई छानबीन में प्रथम दृष्‍टया दो संदेही हफीजर्उरहमान एवं नासेहा बेगम के नाम सामने आए थे। एटीएस द्वारा की गई जांच में धनेगांव नांदेड निवासी एक अन्‍य संदेही सैयद अब्‍दुल रहमान की पहचान हुई है। अब्‍दुल रहमान पेशे से होम्‍योपैथिक डॉक्‍टर है, जो नांदेड में प्रायवेट क्‍लीनिक चलाता है।

  • 06:03 PM

    मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा प्रदेश के शाजापुर, आगर एवं नीमच जिलों में गैर परंपरागत ऊर्जा के स्तोत्र के रूप में सौर ऊर्जा संयंत्रों के समूह ''सोलर पार्क'' की स्थापना का निर्णय लिया गया है। लगभग 6000 करोड़ रूपये की लागत से स्थापित किए जाने वाला यह सोलर पार्क इन तीनों जिलों में फैला हागा तथा इससे कुल 1500 मेगावाट बिजली बनेगी। यह प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर पार्क होगा।  

  • 06:03 PM

    भोपाल। 20 जनवरी से शुरू हो गई प्रदेश में पंचायतों के आरक्षण की प्रक्रिया पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने आदेश किए जारी। जिला पंचायत अध्यक्ष के आरक्षण की प्रक्रिया राज्य स्तर से होगी । उसका कार्यक्रम अलग से घोषित किया जाएगा

  • 06:00 PM

    मेयर ने की निगम कमिश्नर से चर्चा, कचरा मिलने पर करे कड़ी कार्यवाही

    इंदौर। महापौर मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ ने निगम आयुक्त आशीष सिंह से आज चर्चा करके निर्देशित किया कि जितने भी शासकीय , अर्धशासकीय व निजी भवन परिसर है वहां अगर किसी भी प्रकार का कचरा मिलता है तो सफाई की उनकी जिम्मेदारी है उन पर कड़ी कार्यवाही करें व दंडित भी  करे ।

  • 05:19 PM

    स्टार एयर की फ्लाइट संख्या  OG121 बेलगाम से इंदौर विमानतल के प्रथम आगमन पर अग्निशमन केंद्र द्वारा वाटर केनन सेल्यूट दिया गया।

  • 05:12 PM

    ऋण माफिया संजय दिवेदी के इंदौर शहर में विभिन्न ठिकानों पर EOW इंदौर का छापा। करोड़ों रुपये मूल्य के ऋण दस्तावेज मिले। धोखाधडी के बडे मामले का खुलासा ।विभिन्न बैंक से फर्जी दस्तावेजों के आधार लगभग 100 करोड़ के ऋण लेने का मामला ।

  • 04:28 PM

    इंदौर में वेयर हाउस में सफाई करने उतरे मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर

    खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर इंदौर में वेयर हाउस का निरीक्षण करने पहुंची। वहां गंदगी देख उन्होंने जिम्मेदारों को फटकार लगाई और खुद ही फावड़ा लेकर सफाई के लिए उतर पड़े। इसके बाद उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को कचरा उठाने के निर्देश दिए, वहां गीला कचरा और सूखा कचरा भी अलग-अलग नहीं था। इस पर निगम के कर्मचारियों ने कचरा अलग-अलग करने की बात कही। जिसके बाद मंत्री ने कचरा अलग-अलग कर गाड़ी में डालने के निर्देश दिए। मंत्री ने वेयर हाउस में मौजूद अधिकारियों से कहा कि सफाई रखना हमारा कर्तव्य है।

  • 04:01 PM

    मंसूर अली खान की बहन सलेहा सुल्तान का पार्थिव शरीर पहुंचा भोपाल

    नवाब पटौदी मंसूर अली खान की बहन सलेहा सुल्तान का पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर हैदराबाद से भोपाल पहुंचा। शाम 7 बजे ईशा की नमाज के बाद रात 8 बजे कोहे फिजा में सूफिया मस्जिद के पास उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा, वह 80 साल की थीं।

  • 03:57 PM

    भोपाल में लक्ष्मी टॉकीज को किया जमीदोंज

    भोपाल शहर की सबसे पुरानी टॉकीज में से एक लक्ष्मी टॉकीज को जमीदोंज करने की कार्रवाई भोपाल नगर निगम ने की। लीज समाप्त होने के बाद निगम ने इसे रिन्यू नहीं किया। अब इसे गिरकर मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण की तैयारी की जा रही है।

  • 01:40 PM

    जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर उनके ससुराल में जश्न

    जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर जबलपुर स्थित उनके ससुराल में जश्न का माहौल है। नड्डा की सास जयश्री बनर्जी जो भाजपा से पूर्व सांसद रही हैं, उन्होंने अपने दामाद को बधाई दी और कहा कि यह जबलपुर के लिए गौरव की बात है। जेपी नड्डा 24 जनवरी को जबलपुर आ रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला निजी प्रवास होगा। जयश्री बनर्जी के नाती की शादी हो रहीं है, ऐसे में यह उनके घर में दोहरी खुशी है।

  • 01:20 PM

    जबलपुर में अधिकारियों की गाड़ियों को ईंधन देने से पंप संचालकों का इनकार

    जबलपुर जिला पंचायत के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों की गाड़ी 4 माह से डीजल और पेट्रोल को तरस रही है। यहां तक की पेट्रोल पंप संचालकों ने अब अधिकारियों को उधार देने से मना कर दिया है, यही स्थिति ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना के अंतर्गत काम करने वाले मजदूरों की है। वे गांव से पलायन कर रहे हैं, जिला पंचायत सीईओ वाहन भत्ता एवं मजदूरी के लिए शासन को चार बार पत्र लिख चुके हैं, इसके बावजूद जिला पंचायत को बजट उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है।

  • 12:46 PM

    हाईकोर्ट का आदेश- हनी ट्रैप मामले में ईडी से दस्तावेज शेयर करें एसआईटी

    इंदौर हाईकोर्ट ने एसआईटी से कहा है कि वह ईडी से हनी ट्रैप मामले के दस्तावेज साझा करें। हाईकोर्ट ने यह आदेश हनी ट्रैप मामले में चल रही चार अलग-अलग याचिकाओं की सुनवाई करते हुए दिया। ईडी ने इन याचिकाओं में एक अंतरिम आवेदन प्रस्तुत कर गुहार लगाई थी कि एसआईटी द्वारा दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने की वजह से वह कार्रवाई नहीं कर पा रही है। मामले के फरियादी हरभजन सिंह के मीडिया कवरेज पर रोक लगाने के मामले में कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है। इधर एक याचिकाकर्ता दिग्विजय सिंह भंडारी की तरफ से भी एक आवेदन प्रस्तुत हुआ है।

  • 12:44 PM

    दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ की महिला अधिकारियों का किया समर्थन

    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ में भाजपा की गुंडागर्दी सामने आ गई है। महिला जिला कलेक्टर और महिला एसडीएम अधिकारियों को पीटा गया, बाल खींचे गए। महिला अधिकारियों की बहादुरी पर हमें गर्व है।

  • 12:00 PM

    जबलपुर केंद्रीय विद्यालय की छात्रा प्राजक्ता ने पीएम से पूछा सवाल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में जबलपुर केंद्रीय विद्यालय की छात्रा प्राजक्ता ने पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों से तालमेल को लेकर सवाल पूछा। इस पर पीएम ने कहा कि अगर आप अन्य गतिविधियों में हिस्सा नहीं लेंगे तो रोबोट बनकर रह जाएंगे, इसलिए पढ़ाई के साथ ही अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेना भी जरूरी है। इसके लिए समय का संतुलन करना चाहिए, लेकिन अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहिए। आज अवसर बहुत है, अगर हम प्रयास करें तो अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

  • 11:02 AM

    सेंधवा में निकली खाटू श्याम बाबा की शोभायात्रा

    सेंधवा में खाटू श्याम बाबा मंदिर परिसर से कीर्तन यात्रा शहर में निकली। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त इसमें भजन करते हुए चल रहे थे। आज शहर के रघुवंश पब्लिक स्कूल में भव्य कीर्तन का आयोजन भी होगा।

  • 10:36 AM

    Indore News : इंदौर में बीकॉम छात्रा ने फांसी लगाकर जान दी

    इंदौर में बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा ने प्रेमप्रसंग के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। उधर परिजनों ने आरोप लगाया है कि प्रेमी ने उसका गला घोंटकर मार दिया। देवास जिले के ग्राम मागरदेव (उदयनगर) की पूजा पिता धनसिंह 18 साल इंदौर के श्रीराम नगर पालदा में रहती थी। उसके पिता धनसिंह का आरोप है कि लक्ष्मण नामक युवक ने उसे रस्सी से गला घोंट कर मारने के बाद फांसी पर टांग दिया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा।

  • 09:46 AM

    22 जनवरी को कई इलाकों हो सकती है बारिश

    मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि हवा का रुख लगातार उत्तरी बना हुआ है। करीब 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से सर्द हवाओं के चलने के कारण प्रदेश में ठंड के तेवर तीखे बने हुए हैं। साहा के मुताबिक सोमवार को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में दाखिल होगा। उसके प्रभाव से हवाओं का रुख बदलेगा। वातावरण में नमी आने से बादल छाने लगेंगे। इससे रात के तापमान में इजाफा होने लगेगा और ठंड से राहत मिलेगी। 22 जनवरी को राजधानी सहित प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती है।

  • 09:45 AM

    रविवार को मध्य प्रदेश में खरगोन रहा सबसे ठंडा, पारा 6 डिग्री

    रविवार को मध्य प्रदेश में 15 स्थानों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और उससे कम दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 6 डिग्री खरगोन में रिकॉर्ड किया गया। उधर, राजधानी में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी तीव्र शीतल दिन रहा। इंदौर, बैतूल, उज्जैन में भी तीव्र शीतल दिन रहा। शाजापुर, सागर, खंडवा, राजगढ़, खरगोन और धार में शीतल दिन रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सोमवार से बादल छाने का सिलसिला शुरू हो सकता है। दो दिन बाद बरसात होने की भी संभावना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK