भोपाल, सिवनी, इंदौर। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट गुरुवार को भोपाल शहर डेंगू प्रभावित इलाकों में निरीक्षण करने पहुंचे। भोपाल के साकेत नगर में मंत्री लोगों से उनके घरों में जाकर मिले, इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। इलाके के रहवासियों ने यहां कचरा नहीं उठने की शिकायत भी की, इसके बाद मंत्री ने तुरंत अधिकारियों को आदेश दिया कि यहां सफाई कराई जाए। मच्छरों के लिए मशीन से धुंआ भी किया गया। भोपाल शहर में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मामलों को लेकर अब सरकार अलर्ट हो गई है और पूरा स्वास्थ्य अमला मैदान में उतर आया है। दो दिन पहले ही डेंगू की वजह से एक महिला की मौत की बात सामने आई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग निजी अस्पतालों द्वारा दी जा रही डेंगू रिपोर्ट को नहीं मान रहा था।

सिवनी में चार ज्वेलर्स पर आयकर पर आयकर की कार्रवाई

आयकर विभाग की टीम ने सिवनी में चार ज्वेलर्स के प्रतिष्ठानों पर आयकर की कार्रवाई की। जबलपुर आयकर विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है। इन सभी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस मामले में पूरा खुलासा हो पाएगा।

इंदौर एयरपोर्ट के रनवे पर सफाई अभियान

इंदौर इंटरनेशन एयरपोर्ट पर गुरुवार को सेफ्टी स्टॉफ सहित करीब 50 कर्मचारियों ने रनवे पर सफाई अभियान चलाया। इस दौरान रनवे पर छोटे से छोटे कचरे को भी हटाया गया। इंदौर एयरपोर्ट की डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने भी सफाई में शामिल रहीं। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के एयरपोर्ट के रनवे की सफाई की यह नई पहल है। इसके पहले एयरपोर्ट पर ऐसे डस्टबिन लगाए गए थे, जो पूरे भरे जाने के बाद मैसेज से इसकी जानकारी देते थे।

Posted By: Prashant Pandey