Menu

Madhya Pradesh News Live Update : जबलपुर में 5 सैंपल में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव

Fri, 27 Mar 2020 07:53 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में कोरोना वारयस से इंदौर में दूसरी मौत।
  2. इंदौर, विदिशा, रायसेन, हरसूद, भिंड और अन्य इलाकों में बारिश।
  3. बेमौसम बारिश से बीमारियां बढ़ने का खतरा।

Madhya Pradesh News Live Update : मध्य प्रदेश में अप्रैल से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी शुरू हो गई। मंत्रालय में इसको लेकर हुई बैठक में कोरोना वायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। बैठक में सीएम और सभी अधिकारी दूर-दूर बैठे। मध्य प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो चुकी है और इसके मरीज बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तेज बारिश हुई है। बारिश की वजह से खेतों में खड़ी फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है। बेमौसम हो रही इस बारिश से बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। इंदौर, विदिशा, रायसेन, हरदा, आगर-मालवा, हरसूद, सेंधवा, भिंड जिले में तेज बारिश हुई। किसान बारिश से प्रभावित हुई फसल का मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। उधर इंदौर में गुरुवार को 5 और शिवपुरी में एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें जानिए यहां...

27 March 2020
  • 07:50 PM

    जबलपुर में शुक्रवार को कोरोना के 2 नए मरीज सामने आए। 5 सैम्पल में 2 पॉजिटिव मिले।

  • 05:20 PM

    भोपाल में मिला कोरोना का एक और पॉज़िटिव

    भोपाल में कोरोना का एक और पॉज़िटिव मिला । 53 वर्षीय आरएस धाकड़ में कोरोना की पुष्टि। यह रेलवे का मेल गार्ड है। फिलहाल इसकी कोई विदेश से आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है लेकिन बताया जा रहा है उसे खुद नहीं मालूम था। इसने 22 मार्च तक ट्रेनें चलाई है और इसके संपर्क में कई लोको पायलट, सहायक लोको पायलट लॉबी से लेकर रनिंग रूम में आए हैं।

  • 03:43 PM

    रीवा में दो युवकों की नृशंस हत्या

    रीवा । दो युवकों की नृशंस हत्या, पत्थर से कुचलकर उतारा गया मौत के घाट, सिरमौर थाना क्षेत्र के घीनोची धाम में मिले शव, मनगवां थाना क्षेत्र के धवईया गांव के रहने वाले हैं युवक। परिजनों को सूचना देकर पुलिस शिनाख्त का कर रही प्रयास, मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आबिद खान।

  • 03:30 PM

    सेंधवा सहित जिले में कई स्थानों पर अचानक हुई तेज बारिश , मौसम ने ली करवट तड़के से लगातार हो रही है तेज बारिश, वही आज सुबह 6:00 बजे से 10:00 बजे तक लॉक डाउन के बीच लोगों को जरूरी चीजें खरीदने के लिए छूट दी गई थी परंतु तेज बारिश अचानक आ जाने से अब लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार है ,तो वही खेतों में गेहूं की कटी हुई तैयार फसल के बर्बाद होने के पूरे आसार है, अचानक इतनी तेज बारिश हुई कि लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है पहले ही लोग लाक डाउन के चलते घर से नहीं निकल पा रहे हैं ऊपर से तेज बारिश उनके लिए परेशानी का एक कारण बन गई है

  • 02:29 PM

    मध्य प्रदेश अप्रैल से न्यूनतम समर्थन मू्ल्य पर होगी गेहूं की खरीदी

    भोपाल के मंत्रालय में रखी गई रबी उपार्जन की समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तय कि है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए सीएम ने अधिकारियों को समस्त तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। सीएम और अधिकारी एक-दूसरे से दूर-दूर बैठे थे। उधर पूर्व सीएम कमल नाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर गरीब, दिहाड़ी मजदूर व रोज कमाकर अपनी जीवन यादव करने वालों के लिए राहत पैकेज देने की मांग की।

  • 12:24 PM

    सिवनी में कर्फ्यू के खौफ से सुनी रही सड़कें

    सिवनी में कर्फ्यू छूट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोग अब कर्फ्यू के खौफ से घरों में दुबक गए हैं। शुक्रवार को शहर की सड़कें पूरी तरह सूनी नजर आई। कानून व्यवस्था व आवश्यक कार्यों में लगे लोग ही घरों से बाहर निकले।

  • 12:16 PM

    भिंड के मिहोना और दबोह में बारिश

    भिंड जिले के मिहोना और दबोह में गरज-चमक के साथ बारिश का दौर जारी है। बारिश के किसानों के चेहरे पर चिंता छाने लगी है, कुछ फसल खलियानों में रखी है और कुछ खेतो में कटने को, किसानों को पेट्रोल पंप से डीजल भी नहीं मिल रहा, ऐसे में उनकी परेशानी दोगुनी हो गई है।

  • 12:00 PM

    गुजरात से पैदल चलकर रानापुर आ रहे लोग

    रानापुर में गुजरात की ओर से पैदल चलकर ग्रामीणों का आना जारी है, यहां आने वालों की चेकिंग की कोई व्यवस्था प्रशासन द्वारा नहीं है। उधर लॉकडाउन के बीच भी यहां रेत का अवैध खनन जारी है, ट्रैक्टर द्वारा रेत ले जाई जा रही है। इलाके में रातभर से रूक-रूककर बारिश हुई, शुक्रवार सुबह फिर यहां तेज बारिश हुई।

  • 11:52 AM

    शहडोल में सोशल डिस्टेंस के लिए स्टेडियम में लगाई मंडी

     इलाहाबाद उत्तर प्रदेश से शहडोल आलू की खेप पहुंच गई है। एक ट्रक आलू यहां पहुंचा है जिसको सप्लाई किया जा रहा है, व्यापारियों ने कहा है कि 25 रुपए प्रति किलो आलू बेचा जाएगा। महात्मा गांधी स्टेडियम में सब्जी की दुकानें लगा दी गई है। फल वाले भी वहां जा रहे हैं इस तरह से डिस्टेंस बनाने पर काम चल रहा है। सब्जी मंडी में चौकी कन्जेस्टेड एरिया होने के कारण लोगों को दिक्कतें हो रही थी, अब महात्मा गांधी स्टेडियम में जाकर के लोग सब्जी ले सकेंगे।

  • 11:48 AM

    विदिशा के शमशाबाद में ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद

    गुरुवार रात से बिगड़े मौसम ने किसानों को फिर चिंता में डाल दिया है। शुक्रवार सुबह भी तेज हवा के साथ विदिशा, हरदा, इटारसी, रायसेन, होशंगाबाद जिलों में वर्षा हुई। जिलों में ओले भी गिरे, एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बार ओले गिरने से गेहूं की फसलों को खासा नुकसान हुआ है। विदिशा के ग्राम देवखजूरी में तेज बारिश के साथ 15 मिनट तक गिरे हल्के ओले, ग्राम नाथपुरा ग्राम पंचायत कोलुआ तहसील शमशाबाद जिला विदिशा में 6:40 बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि फसलें हुईं बर्बाद।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK