Menu

Madhya Pradesh News Live Updates : मकर संक्रांति पर ऐसे मिले दिग्विजय सिंह और कैलाश विजयवर्गीय

Wed, 15 Jan 2020 02:57 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. नर्मदा और शिप्रा नदी में स्नान के लिए पहुंचे श्रद्धालु।
  2. होशंगाबाद के सेठानी घाट और उज्जैन के रामघाट पर सुबह से पहुंचे श्रद्धालु।
  3. ओंकारेश्वर, नेमावर, जबलपुर के ग्वारीघाट पर भी हो रहा मकर संक्रांति स्नान।

Madhya Pradesh News Live Updates : मकर संक्रांति पर इंदौर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय कुछ इस अंदाज में मिले। दोनों यहां इंदौर शहर के विकास कार्यों को देखने पहुंची केंद्रीय शहर मंत्रालय की सांसदों की टीम से मिलने यहां पहुंचे थे। उधर मकर संक्रांति पर्व पर पवित्र नदियों शिप्रा और नर्मदा के तटों पर स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी हुई है। मकर संक्रांति पर इन नदियों में स्नान को बहुत विशेष माना जाता है। उज्जैन में रामघाट सहित अन्य घाटों पर सुबह से श्रद्धालुओं स्नान के लिए पहुंचना जारी है। यहां श्रद्धालुओं के लिए घाटों पर सिंहस्थ की तरह व्यवस्था की गई है। होशंगाबाद के सेठानी घाट, जबलपुर के ग्वारीघाट और नरसिंहपुर, ओंकारेश्वर, नेमावर और मोरटक्का में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

15 January 2020
  • 03:12 PM

    Indore News : मकर संक्रांति पर इस तरह मिले दो दिग्गज नेता

    इंदौर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह मकर संक्रांति पर कुछ इस तरह गले मिले। बताया जा रहा है कि इस तरह दोनों नेता बहुत दिनों बाद एक साथ दिखाए दिए हैं। इंदौर में केंद्रीय शहरी मंत्रालय की ओर से सांसदों का एक दल इंदौर में स्वच्छता और विकास कार्यों का अवलोकन करने आया है। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय और दिग्विजय सिंह भी वहां मौजूद थे। इसी दौरान वे एक दूसरे से मिले और मकर संक्रांति की बधाई दी।

  • 03:11 PM

    आईजी विवेक शर्मा ने किया आईजी इंदौर जोन का कार्यभार ग्रहण

    इंदौर में पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा (भापुसे) ने इंदौर जोन के पुलिस महानिरीक्षक का कार्यभार संभाला। इस दौश्रान पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर (शहर) रूचि वर्धन मिश्र, पुलिस अधीक्षक (पूर्व) इंदौर मो. युसूफ कुरैशी, पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) इंदौर अवधेश गोस्वामी, पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर सूरज कुमार वर्मा सहित अन्य पुलिस अधिकारियों भी मौजूद थे। आईजी विवेक शर्मा द्वारा कार्यभार ग्रहण करते हुए, कहा कि, इन्दौर जोन में अपराध नियत्रंण एवं आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने तथा बेहतर पुलिसिंग हेतु, हम सभी मिलकर कार्य करेगें।

  • 01:42 PM

    मासूमों की मौत : स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट शहडोल पहुंचे

    मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट 6 मासूमों की मौत के मामले को लेकर आज शहडोल पहुंचे। मंत्री उन परिवारों से भी मिल सकते हैं, जिनके बच्चों की मौत हुई है। इसके साथ ही वे शहडोल जिला अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था में हुई लापरवाही को लेकर समीक्षा भी करेंगे। शहडोल बच्चों की मौत की घटना के बाद दूसरे दिन कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह तथा जिला पंचायत अध्यक्ष नरेंद्र सिंह मरावी ने जिला अस्पताल का दौरा किया, इस दौरान ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिले। उन्होंने सिविल सर्जन को बुलाकर इस मामले पर बात की।

     

  • 01:36 PM

    Rewa News : रीवा में मूकबधिर किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात

    रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना अंतर्गत कस्बे के पास मूकबधिर किशोरी को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इसमें एक युवक और एक नाबालिग आरोपी हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए संजय गांधी अस्पताल भेजा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया है कि किशोरी बोल पाने में असमर्थ थी, 2 दिन पूर्व गांव के ही एक आयोजन में डीजे पर हो रहे डांस को देखने गई थी। जहां से उसे रिश्ते के भाई ने अपने पास बुलाया बाद में खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया, इस दौरान युवक के साथी नाबालिग ने भी दुष्कर्म किया।

  • 01:31 PM

    ग्वालियर में साथी छात्र ने छात्रा को दी चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी

    ग्वालियर शहर के थाटीपुर थाना क्षेत्र के दर्पण कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय छात्रा को उसके साथी छात्र प्रवीण ने चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दी। छात्रा ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। जानकारी के मुताबिक युवती प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही है, उसके साथ प्रवीण भी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। साथ पढ़ने के दौरान दोनों के बीच बातचीत होती थी। एक दिन प्रवीण ने उसे अकेला पाकर छेड़छाड़ की जब उसने इसका विरोध किया तो छात्र ने तेजाब डालने की धमकी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • 12:51 PM

    नरसिंहपुर, शहडोल और मंडला में मकर संक्रांति स्नान

    मकर संक्रांति के अवसर पर नरसिंहपुर में नर्मदा नदी के बरमान घाट पर श्रद्धालु पर्व स्नान के लिए पहुंचे। मंडला में नर्मदा और बंजर के संगम महाराजपुर में स्नान के लिए लोग पहुंचे। शहडोल के बाणगंगा मंदिर स्थित कुंड में भी श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे। इसके साथ ही खिचड़ी और वस्त्र दान भी किया जा रहा है। शहडोल के विराट मंदिर में भी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है।

     

  • 10:54 AM

    Makar Sankranti Snan : होशंगाबाद के सेठानी घाट पर स्नान

    मकर संक्रांति पर होशंगाबाद में नर्मदा नदी पर स्थित सेठानी घाट पर स्नान के लिए सुबह से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। दिनभर स्नान का मुहूर्त होने के वजह से सुबह ज्यादा भीड़ नहीं रही। दिन में यहां श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस के 200 जवाना यहां विभिन्न घाटों पर तैनात हैं। रेलवे की ओर से श्रद्धालुओं को यहां पहुंचाने के लिए 6 ट्रेंने भी चलाई गई हैं।

  • 10:51 AM

    Indore News : इंदौर में शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के सांसदों का दौरा

    इंदौर शहर में केंद्र सरकारी के शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के सांसद पहुंचे। बुधवार सुबह सभी सबसे पहले शहर के आदर्श मार्ग पहुंचे और वहां अवलोकन किया। ये सभी सांसद इंदौर शहर के विकास कार्यों को देखेंगे। भाजपा सांसद जगदंबिका पाल इस कमेटी के चेयरमैन हैं। इस दौरान सांसदों के साथ इंदौर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह, कलेक्टर लोकेश जाटव, शहर के सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहे।

  • 10:18 AM

    Sendwa News : सेंधवा के पास ट्रक में लगी भीषण आग

    सेंधवा से 10 किलोमीटर दूर मुंबई-आगरा मार्ग पर ग्राम जामनिया के पास एक ट्रक में आग लग गई।सूचना के बाद नगर पालिका का दमकल मौके पर पहुंचा। जानकारी के मुताबिक ट्रक मुंबई की ओर से इंदौर जा रहा था। इस दौरान ग्राम जामनिया में ट्रक असंतुलित होकर पलट गया और उसमें आग लग गई। ट्रक में फ्रिज भरे थे। ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने का प्रयास किया और पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद नगर पालिका के कर्मचारी वहां पहुंचे और ट्रक में लगी आग को बुझाया, इस घटना में फ्रिज भी जल गए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK