Menu

Madhya Pradesh News Live Updates : हनीट्रैप की आरोपी आरती दयाल से आयकर विभाग के दफ्तर में पूछताछ

Tue, 14 Jan 2020 09:26 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. 12 घंटे के अंदर शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत।
  2. एसएनसीयू में 4 और बच्चों वार्ड में दो की मौत।
  3. सभी बच्चों को निमोनिया होने की जानकारी।

Madhya Pradesh News Live Updates : मध्य प्रदेश में हनीट्रैप मामले में आरोपी आरती दयाल को पुलिस भोपाल स्थित आयकर विभाग के कार्यालय लेकर पहुंची। यहां आयकर विभाग के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की। शहडोल जिला अस्पताल में 6 बच्चों की मौत हो गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। इस मामले में डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लग रहा है। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। चार बच्चों की मौत एसएनसीयू में और दो की मौत बच्चा वार्ड में हुई। शहडोल जिला अस्पताल में 12 घंटे में हुई 6 बच्चों की मौत पर कई सवाल उठने लगे हैं, डॉक्टरों द्वारा इन मौतों को छिपाने का आरोप लग रहे हैं। उधर उमरिया में खड़े ट्रक में बाइक टकराने से एक की मौत हो गई। ग्वालियर में इंजीनियरिंग छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

14 January 2020
  • 01:25 PM

    हनीट्रैप की आरोपी आरती दयाल से आयकर विभाग ने की पूछताछ

    हनीट्रैप मामले में आरोपी आरती दयाल को मंगलवार सुबह पुलिस आयकर विभाग के दफ्तर के पिछले दरवाजे से अंदर लेकर पहुंची। इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने आरती से पूछताछ शुरू की। आरती पर आईएएस से एक करोड़ रुपए लेने का आरोप है। इसके पहले कल श्वेता विजय जैन से अधिकारियों ने पूछताछ की थी।

  • 01:25 PM

    उमरिया में खड़े ट्रक से टकराई बाइक, एटीएम कर्मचारी की मौत

    उमरिया के चंदिया थाना अंतर्गत ग्राम दुब्बार स्थित हाइवे मार्ग पर रात डयूटी कर वापस आ रहे एटीएम कर्मचारी की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। सुमीत यादव उम्र 30 वर्ष निवासी दुब्बार रोज की तरह चंदिया स्थित एटीएम में रात डयूटी कर वापस अपनी दोपहिया से घर दुब्बार आ रहा था, तभी सड़क के बगल से खड़े राखड़ ट्रक में अनियंत्रित बाइक की भिड़ंत हो गई, इस हादसे में मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

  • 01:24 PM

    ग्वालियर में इंजीनियरिंग की छात्रा ने की खुदकुशी

    ग्वालियर में हीराजा के पाताली हनुमान क्षेत्र में रहने वाली इंजीनियरिंग की छात्रा ज्योति आर्य ने मंगलवार सुबह फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अभी साफ नहीं हो पाया है कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया। बताया जा रहा है कि वह प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी कर रही थी। ज्योति की खुदकुशी के बाद उसके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

  • 11:51 AM

    स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने दिए जांच के आदेश

    शहडोल के जिला अस्पताल में 6 बच्चों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने तुरंत इसे संज्ञान में लिया और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट को इस मामले को तुरंत देखने को कहा। इसके बाद मंत्री तुलसी सिलावट ने अधिकारियों की बैठक ली और बच्चों की मौत की तुरंत जांच के आदेश दिए। जो भी कोई इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उस पर आज ही कार्रवाई हो सकती है।

  • 11:50 AM

    बच्चों की मौत के मामले में मध्य प्रदेश में स्थिति खराब

    अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में मध्य प्रदेश में स्थिति बहुत खराब है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 2018-19 में यहां 31944 शिशुओं की मौत हुई है। सबसे बड़ी बात यह है कि इनमें से ज्यादातर मौतों की वजह निमोनिया, डायरिया, संक्रमण, कुपोषण हैं। थोड़ी सी सजगता से इन बच्चों की जान बचाई जा सकती है।

  • 11:41 AM

    कल ही सतना में भी हुई थी दो बच्चों की मौत

    सतना जिले के सभापुर थाना अंतर्गत नयागांव पंचायत के कोनैता आंगनबाड़ी केंद्र में पेंटावैलेंट के 2 मासूमों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। कलेक्टर-एसपी व स्वास्थ्य विभाग की टीम सभापुर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। दोनों मासूमों की प्रारंभिक पीएम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि मासूमों की मौत सांस की नली में दूध के थक्के जमने से हुई है। कलेक्टर ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ ने संबंधित के खिलाफ सभापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK