Menu

Madhya Pradesh News Live Updates : देवास में मंत्री जीतू पटवारी और सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के बीच विवाद

Tue, 21 Jan 2020 06:50 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. इंदौर में कम हुई ठंड, 12 डिग्री पर पहुंचा न्यूनतम तापमान।
  2. मध्य प्रदेश में सबसे कम रायसेन में 5.8 डिग्री तापमान।
  3. इंदौर के पास सिंदोड़ा बना सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री विलेज।

Madhya Pradesh News Live Updates : देवास में जिला योजना समिति की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इसमें देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और और प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी में विवाद हो गया। इस घटना के बाद बैठक कक्ष के बारह बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। मध्य प्रदेश के जबलपुर में पहली बार तोप का परीक्षण किया गया। खमरिया रेंज में पहली बार सारंग तोप का परीक्षण किया गया। अलग-अलग एंगल से फायरिंग की जांच कर अब यह तोप सेना को सौपी जाएगी। मौसम विभाग के नागपुर केंद्र की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिमी मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान रायसेन में 5.8 डिग्री दर्ज किया गया। बैतूल में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री, ग्वाालियर में 7.7 डिग्री, इंदौर में 12.6 डिग्री, भोपाल में 11.4 डिग्री, धार में 9.2 डिग्री, पचमढ़ी में 9.6 डिग्री, राजगढ़ में 9.4 डिग्री, शाजापुर में 9.6 डिग्री और उज्जैन में 9.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों में जबलपुर में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं दमोह में 8.5 डिग्री, खजुराहो में 7 डिग्री, छिंदवाड़ा में 10.5 डिग्री, रीवा में 6 डिग्री, नौगांव में 7.8 डिग्री, सतना में 8 डिग्री, सागर में 9.8 डिग्री, सीधी में 6 डिग्री, टीकमगढ़ में 8.4 डिग्री रहा। इंदौर के पास सिंदोड़ा गांव के सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री विलेज बनने पर मनाया गया जश्न। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

21 January 2020
  • 04:23 PM

    देवास में मध्य प्रदेश के मंत्री जीतू पटवारी और देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के बीच विवाद

    देवास में जिला योजना समिति की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इसमें देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और और प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी में विवाद हो गया। इस घटना के बाद बैठक कक्ष के बारह बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

  • 03:51 PM

    रतलाम में ऑटो शोरूम पर दो कर्मचारियों को करंट लगा, बचाने गए कर्मचारी की मौत

    रतलाम के महू रोड पर ऑटो के कौशिक शोरूम पर वाहनों की सर्विसिंग करने के दौरान एक कर्मचारी को करंट लग गया उसे बचाने जब दूसरा कर्मचारी गया तो उसे भी करंट लग गया जानकारी के अनुसार कौशिक शोरूम पर मंगलवार दोपहर करीब एक बजे कर्मचारी राशिद कुरैशी पिता फ़तेह उद्दीन कुरेशी (25) निवासी हाथीखाना वाहनों की सर्विसिंग कर रहा था। इस दौरान वह एक ऑटो धो रहा था तभी उसे करंट लगा। करंट लगने पर वह चिल्लाया तभी दूसरा कर्मचारी हसन खान पिता अनवर खान (22) निवासी होमगार्ड कालोनी उसे बचाने गया और राशिद को धक्का देकर दूर किया तभी पानी की नली से हसन को जोरदार करंट लगा और वह वही गिर कर अचेत हो गया। कर्मचारी इम्तियाज अली ने सूझबूझ से कम लिया और पानी की मोटर का स्विच बंद कर बिजली सप्लाई रोकी। इसके बाद राशिद ओर हसन को जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक हसन की मौत हो चुकी थी। डॉक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित किया। राशिद को भर्ती कर उसका उपचार किया जा रहा है।

  • 03:49 PM

    Jabalpur News : डॉग्स के बेहतर इलाज के लिए जबलपुर वेटरनरी कॉलेज में राष्ट्रीय संगोष्ठी

    वेटरनरी विश्वविद्यालय के जबलपुर वेटरनरी कॉलेज में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। श्वान के बेहतर इलाज के विषय पर आयोजित इस संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोट मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीडी जुयाल ने की। वित्त मंत्री ने अपने उद्बोधन में मुख्य तौर पर विश्वविद्यालय की वित्तीय संकट को लेकर बोला और कहा कि विश्वविद्यालय स्वा वित्तीय योजनाओं के तहत अपने लिए फंड की व्यवस्था खुद करें।संभव हो तो छात्रों और अपने वैज्ञानिकों की मदद लेकर इसे आगे बढ़ाएं। इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर पीडी जुयाल को नेशनल फैलोशिप का अवार्ड दिया गया। संगोष्ठी के अवसर पर मध्य प्रदेश के अलावा उत्तरप्रदेश आसाम उड़ीसा तमिलनाडु केरल दिल्ली पश्चिम बंगाल जैसे कई राज्यों से आय वेटरनरी डॉक्टरों ने शिरकत की।

  • 03:28 PM

    सिवनी में केंद्रीय इस्पात मंत्री की मौजूदगी में निकाली गई तिरंगा यात्रा

    सिवनी में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में मंगलवार दोपहर शहर के मिशन स्कूल ग्राउंड से तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा में 1 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, विधायक दिनेश राय सहित जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों के सदस्यों और आम लोगों ने यात्रा में हिस्सा लिया। तिरंगा थामे महिलाएं व पुरुष भारत माता की जय के नारे लगाते हुए शहर की सड़कों से निकले। तिरंगा यात्रा की शुरुआत राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ की गई।

  • 03:27 PM

    ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए पहुंची ओडीएफ की टीम

    ग्वालियर में स्वच्छता सर्वेक्षण निरीक्षण के लिए आने वाली ओडीएफ की टीम के लिए सूबे की गोठ स्थित सार्वजनिक शौचालय को आकर्षक रूप से सजाया गया है। शौचालय में आने वाले स्थानीय लोगों को यह बदला स्वरूप आकर्षित कर रहा है। लोगों का कहना था कि यहां की गई सजावट और साफ सफाई को देखकर ऐसा लग रहा है मानो कोई शादी समारोह के लिए सजावट की गई हो। गौरतलब है कि ग्वालियर में दो दिन से ओडीएफ की टीम निरीक्षण के लिए आई हुई है। जिसके लिए नगर निगम ने यह सजावट की है।

  • 03:14 PM

    देवास में मध्य प्रदेश के मंत्री जीतू पटवारी और देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी के बीच विवाद

    देवास में जिला योजना समिति की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इसमें देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और और प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी में विवाद हो गया। इस घटना के बाद बैठक कक्ष के बारह बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

  • 01:49 PM

    हरदा में बाल-बाल बची जान, चलती गाड़ी पर गिरा खंभा

    हरदा में चलती मोपेड पर बिजली का खंभा गिर पड़ा, इसमें वाहन चला रहा युवक बाल-बाल बच गया। घटना शिक्षक कॉलोनी की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक दीपेश मालवीय(25) अपने गाड़ी से अपनी मां को बाजार से घर छोड़कर जा रहा था। तभी वृद्धाश्रम के पीछे आंगनवाड़ी के सामने एक ओवर लोड पिकअप निकली जिसमें झूलता हुआ बिजली का तार अड़ गया और तार खिंचने से वह खंभा युवक के वाहन पर गिर गया।

  • 01:34 PM

    महू में डेमू ट्रेन के पहिएं से अचानक निकली चिंगारी

    महू में मंगलवार सुबह डेम ट्रेन रवाना होने से पहले उसके पहिएं से अचानक चिंगारियां निकलने लगी। इसके बाद रेल प्रशासन ने तत्काल ट्रेन को प्लेटफार्म पर दो बार रोककर चेक किया फिर इसके बाद गाड़ी को इंदौर के लिए रवाना किया गया।

  • 12:10 PM

    Jabalpur News : जबलपुर में पहली बार हुआ तोप का परीक्षण

    मध्य प्रदेश के जबलपुर में मंगलवार को पहली बार तोप का परीक्षण हुआ। खमरिया की फायरिंग रेंज में सारंग गन का परीक्षण किया गया। सारंग गन की क्षमता 30 किमी से ज्यादा है, परीक्षण में 4 फायर किए गए, जिसमें 15 डिग्री, फिर 0 डिग्री, फिर 15 डिग्री पर फायर हुए। अब यह गन सेना को सौंपी जाएगी। सेना के अधिकारियों ने बताया कि लांग प्रूफ रेंज एलपीआर खमरिया में अपग्रेड सारंग तोप का पहला परीक्षण किया गया है। एलपीआर कमांडेंट निश्चय राऊत के नेतृत्व में वीएफजे और जीसीएफ मे बनी सारंग तोप का परीक्षण किया। तोप की मारक क्षमता 27 किलोमीटर से बढ़कर 39 किलोमीटर की गई है।

  • 11:54 AM

    पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की मूर्ति के मामले में महाधिवक्ता ने मांगा समय

    मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की लगी मूर्ति के मामले में महाअधिवक्ता ने कोर्ट आर्डर को पूरा करने के लिए और समय मांगा हैं। 5 दिसंबर को सरकार की तरफ से वचन दिया गया था कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेगी और मूर्ति हटाई जाएगी। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सतीश वर्मा ने बताया कि सरकार राजनैतिक दबाव में मूर्ति नहीं हटा रही है और बार-बार समय मांग रही है। नगर निगम की तरफ से झूठा शपथ पत्र पेश किया गया है, अगली सुनवाई फरवरी के दूसरे सप्ताह में होगी।

  • 11:36 AM

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल हॉस्पिटल में भर्ती राजगढ़ के भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल राजगढ़ में पुलिस के साथ विवाद के दौरान घायल हुए भाजपा कार्यकर्ता से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां सभी के स्वास्थ्य का हाल जाना। घटना के बाद घायल भाजपा कार्यकर्ताओं को भोपाल में भर्ती करवाया गया है।

  • 11:23 AM

    सेंधवा के कपास व्यवसायी के ठिकानों पर आयकर की दबिश

    सेंधवा के कपास व्यवसायी पप्पू मिंटू राजपाल के देशभर के 40 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी। सेंधवा स्थित दो जगहों पर आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे जांच।

  • 10:50 AM

    Shivpuri News : शिवपुरी के करैरा में चतली कार में लगी आग

    शिवपुरी के करैरा में एक चलती कार में आग लगने का मामला सामने आया है। पुरानी तहसील न्यायालय के पास देर रात पौने एक बजे यह घटना हुई। माना जा रहा कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी। सूचना मिलने पर डायल 100 और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग बुझाई। लेकिन तब तक कार जलकर खाक हो चुकी थी।

  • 10:43 AM

    Jabalpur News : जबलपुर में देर रात बस दुर्घटना, तीन लोगों की मौत

    जबलपुर बरगी क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस बांदा उत्तर प्रदेश से नागपुर जा रही थी, जैसे ही बस बरगी क्षेत्र में पहुंची तभी रास्ते में खड़े ट्रक को टक्कर मार दी और इसके बाद वहीं खड़े गांव के राजू रातपूत को टक्कर मार दी। घटना में राजू राजपूत की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दहशत में ड्राइवर चलती बस से कूद गया, जिसके बाद आगे जाकर बस पलट गई। इस घटनामें में बस में सवार एक वृद्ध और युवती की मौत हो गई। बस में 12 यात्री घायल हो गए। इन सभी को इलाज के लिए जबलपुर मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

  • 09:32 AM

    Indore News : सिंदोड़ा गांव बना सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री विले, लोगों ने मनाया जश्न

    इंदौर के समीप सिंदोड़ा को मध्य प्रदेश का सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री विलेज बनने पर ग्रामीणों ने जश्न मनाया। ग्रामीणों में दिवाली की तरह उत्साह नजर आया, सभी ने अपने घरों के बाहर रंगोली बनाई और पटाखे फोड़े। कलेक्टर और अन्य अफसरों ने भी गांव जाकर ग्रामीणों का उत्साह बढ़ाया। सिंदौडा स्वच्छता टीम व सरपंच, स्कूल के बच्चों व स्वच्छता कर्मियों व महिला स्वयं सहायता समूहों को प्रशस्ति पत्र दिया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK