Menu

Madhya Pradesh News Live Updates : इंदौर में प्रदर्शन के दौरान पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन गिरफ्तार

Fri, 24 Jan 2020 09:57 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर तापमान 10 डिग्री से कम।
  2. ग्वालियर में 7.2 डिग्री, भेापाल में 7.1 डिग्री, जबलपुर में 7.8 डिग्री तापमान।
  3. इंदौर में एक सिपाही ने नकली थानेदार को पकड़ लिया।

Madhya Pradesh News Live Updates : भोपाल, इंदौर और ग्वालियर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया। इंदौर में पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित अन्य नेताओं को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जबलपुर में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य नेताओं ने गिरफ्तारी दी। जबलपुर में भाजपा नेताओं ने सिविक सेंटर से प्रदर्शन प्रारंभ किया। इसके बाद जबलपुर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने पहुंचे। उधर मौसम विभाग के नागपुर केंद्र की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिमी मध्य प्रदेश के रायसेन में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं बैतूल में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री, दतिया में 5.5 डिग्री, श्योपुर में 6.4 डिग्री, राजगढ़ में 6.4 डिग्री, शाजापुर में 7.2 डिग्री, उज्जैन में 8.5 डिग्री, पचमढ़ी में 6.6 डिग्री, खरगोन और खंडवा में 9 डिग्री, रतलाम में 9.6 डिग्री, ग्वालियर में 7.2 डिग्री, भोपाल में 7.1 डिग्री और इंदौर में 10.2 डिग्री रहा। पूर्व मध्य प्रदेश के नौगांव में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री, रीवा में 5.4 डिग्री, उमरिया में 4.9 डिग्री, खजुराहो में 5.8 डिग्री, टीकमगढ़ और सतना में 6.5 डिग्री, दमोह में 7 डिग्री, जबलपुर में 7.8 डिग्री तापमान रहा। उधर इंदौर में एक सिपाही ने नकली थानेदार को पकड़ लिया। मध्य प्रदेश के बड़ी खबरों को जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

24 January 2020
  • 03:08 PM

    इंदौर में पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार

    इंदौर में कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के बाद कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने जा रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, महापौर मालिनी गौड़, विधायक रमेश मेंदोला और विधायक आकाश विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झूमाझटकी भी हुई। प्रदर्शन के दौरान सुमित्रा महाजन ने राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता के बारे में कहा कि उन्हें झांसी की रानी बनने की क्या जरूरत थी। कार्यकर्ता तो मंदिर परिसर में खड़े थे। कलेक्टर क्यों वहां गई। उन्होंने कहा माफिया के नाम पर अत्याचार किया तो भाजपा सहन नहीं करेगी।

  • 02:01 PM

    ग्वालियर में मंत्री इमरती देवी ने विपक्ष को लेकर दिया विवादित बयान

    ग्वालियर में कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने कहा कि कांग्रेसी हाथी हैं हम चलते चले जाते हैं और कु्त्ते भौकते रहते हैं। इसके पहले भगवत सहाय सभागर में बिटिया सम्मान समारोह में उन्होंने बेटियों का सम्मान किया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ।

  • 01:58 PM

    इंदौर को रिवर फ्रंट डवेलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए मिला अवार्ड

    इंदौर शहर को स्मार्ट सिटी कॉनक्लेव में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए अवार्ड मिला है। केंद्रीय शहर विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गाशंकर ने विशाखापट्टनम में हुए कॉनक्लेव में यह अवार्ड दिया। इसे नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे, आयुक्त पी. नरहरि और इंदौर स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट लि. के सीईओ संदीप सोनी, कंसल्टेंट विजय मराठे ने ग्रहण किया।

  • 01:33 PM

    भोपाल में दो महिला सफाईकर्मियों को कार ने रौंदा

    भोपाल के 2 नंबर जोन में दो महिला सफाई कर्मचारियों को कार ने रौंद दिया। यह घटना बैरागढ़ में आकाश गार्डन के पास की है। दोनों घायल महिलाओं को हमीदिया अस्पताल भेजा, इसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना की जानकारी के बाबजूद नगर निगम के बड़े अधिकारी मौन हैं।

  • 01:29 PM

    विहिप अध्यक्ष ने सीएए के खिलाफ आंदोलन करने वालों पर लगाया देश को बांटने का आरोप

    जबलपुर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु राव सदाशिव कोकजे ने जबलपुर में मीडिया से बात करते हुए सीएए के खिलाफ आंदोलन करने वालों पर देश को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल सीएए पर धर्म की बात लेकर आ रहे हैं। देश की संसद में पारित कानून को कोई भी राज्य पारित करने से इनकार नहीं कर सकता है। यदि ऐसा करते हैं तो संवैधानिक संकट होगा और राज्य सरकार को बर्खासृत भी किया जा सकता है। विहिप अध्यक्ष कोकजे ने कहा कि आंदोलनकारी आरोप लगा रहे हैं कि देश में हिटलर शाही है, यदि ऐसा होता तो वह आंदोलन नहीं कर पाते। आंदोलन युवा बेरोजगारी को लेकर नहीं सिर्फ सीएए के मुद्दे को लेकर कर रहे हैं। राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर बने सिर्फ यही उद्देश्य है। मंदिर संचालन में विहिप की कोई रुचि नहीं मंदिर का संचालन संतो के द्वारा किया जाएगा।

  • 01:20 PM

    Indore News : इंदौर में कलेक्टर कार्यालय के बाहर भाजपा का धरना

    इंदौर में कलेक्टर कार्यालय के बाहर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। ये सभी मध्य प्रदेश सरकार द्वारा माफिया अभियान पर सवाल उठा रहे हैं, जिसमें कमजोर लोगों को निशाना बनाकर, रसूखदारों से वसूली करने का आरोप लगाया गया। इसके साथ ही भाजपा नेताओं ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग नहीं चलता था। इस दौरान बड़ी संख्या में यहां पुलिस बल तैनात रहा।

     

  • 12:58 PM

    शिक्षक नहीं बन पाएंगे सवा दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी

    मध्य प्रदेश में उच्च माध्यमिक शिक्षक व माध्यमिक शिक्षक दोनों वर्गों की पात्रता परीक्षा में 2,59,963 अभ्यर्थी पास हुए हैं, लेकिन विभाग सिर्फ 20,670 पदों पर भर्ती कर रहा है। अब ऐसे में 2 लाख 39 हजार 293 अभ्यर्थियों की भर्ती नहीं हो पाएगी। इससे नाराज शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी संघ ने भोपाल के शाहजहांनी पार्क में रिक्त पदों में वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि माध्यमिक शिक्षक के लिए रिक्त पदों की संख्या पात्र अभ्यर्थियों की संख्या से काफी कम है, इससे लाखों अभ्यर्थी बेरोजगार रह जाएंगे।

  • 12:30 PM

    जबलपुर में हुई गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल

    जबलपुर के पंड‍ित रविशंकर शुक्ल स्टेडिय में शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल फुल ड्रोस रिहर्सल संपन्न हुई है। इस अवसर पर कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह भी मौजूद थे। स्टेडियम में बच्चों ने डांस परफॉरमेंस दिया।

  • 10:47 AM

    दिन के तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने लगेगी

    मौसम विज्ञानियों के अनुसार उत्तर भारत में हाल ही में बर्फबारी हुई है। वहां से मैदानी इलाके की तरफ आ रही सर्द हवाओं से मध्य प्रदेश में ठंड का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। इस तरह की स्थिति अभी 3-4 दिन तक बनी रह सकती है। इस दौरान न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट हो सकती है। हालांकि आसमान साफ होने के कारण दिन के तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने लगेगी। सरवटे ने बताया कि 27 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में पहुंचेगा। उसके प्रभाव से हवा का रुख फिर बदलेगा। वातावरण में नमी आने से बादल छाने लगेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK