भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh News कोरोना वायरस के खिलाफ संपूर्ण लॉक डाउन के चलते ट्रेनें 14 अप्रैल तक रद कर दी हैं। इसके पूर्व ट्रेनों को 31 मार्च तक रद्द करने का निर्णय लिया था।

14 अप्रैल तक ट्रेनों को निरस्त करने की पुष्टि भोपाल रेल मंडल के डीआरएम उदय बोरवणकर ने कर दी है। डीआरएम ने यह भी कहा है कि मालगाड़ियों का परिचालन जारी रहेगा।

बता दें कि रोड ट्रांसपोर्ट बंद होने के कारण खाने-पीने की सामग्री इन दिनों मालगाड़ी से ही परिवहन की जा रही है। रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि आने वाले दिनों में कोयल के रैक बंद कर दिए जाएंगे। सिर्फ खाने-पीने, पेट्रोल-डीजल, दूध, सब्जी, अनाज, किराना की सामग्री का ही परिवहन किया जाएगा।

रिफंड के नियमों में और छूट

इधर, ट्रेनों के रद रहने की अवधि 14 अप्रैल तक बढ़ाने के बाद रेलवे बोर्ड ने रिफंड के नियमों में और छूट दी है। अब यात्रियों को 21 मार्च से 14 अप्रैल तक की रेल टिकटों का पूरा रिफंड मिलेगा। भोपाल रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नवदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि यात्री परेशान न हो, वे 139 नंबर पर कॉल करके रेल टिकट कैंसिल करा सकेंगे। रिफंड की राशि बाद में भी मिल जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay