Madhya Pradesh News भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। दीपावली पर घर जाना हो तो रोज चलने वाली ट्रेनों के भरोसे न रहे। ये ट्रेनें पहले से फुल चल रही हैं। रेलवे ने इस स्थिति को देखते हुए त्यौहार स्पेशल ट्रेनें चलाईं हैं। इन ट्रेनों में अभी भी कन्फर्म सीटें मिलने की गुंजाइश हैं इसलिए समय रहते बुकिंग करवा लें। ये ट्रेनें भोपाल, हबीबगंज, संत हिरादाराम नगर स्टेशन से प्रत्येक रेलमार्गों पर अलग-अलग तारीखों में होकर गुजरेंगी।

भोपाल, हबीबगंज स्टेशन से 13 अक्टूबर व उसके पूर्व चुनिंदा रेलमार्गों पर त्यौहार स्पेषल ट्रेनों में कन्फर्म सीटों की स्थिति

रीवा- हबीबगंज से रोजाना रेवांचल स्पेशल (02185) चलती है, जिसमें वेटिंग है। इस रेल मार्ग पर दीपावली के दौरान दो त्यौहार स्पेशल ट्रेन 02173 प्रत्येक बुधवार व रविवार और दूसरी त्यौहार स्पेशल ट्रेन 02139 प्रत्येक मंगलवार चलनी है। दोनों ट्रेनों में कन्फर्म सीटें उपलब्ध है।

पुणे- भोपाल से पुणे के लिए गोवा एक्सप्रेस रोज मिलती है लेकिन इसमें वेटिंग है। इस मार्ग पर त्यौहार स्पेशल ट्रेन 04183 भी है जो हर बुधवार चलती है। दूसरे रेलवे स्टेशन से भोपाल, हबीबगंज स्टेशन होकर पुणे के लिए जाने वाली अन्य त्यौहार स्पेशल ट्रेनों में भी कन्फर्म सीटें मिलने की संभावना है।

प्रयागराज- प्रयागराज के लिए कामायनी एक्सप्रेस है। जिसमें वेटिंग है लेकिन त्यौहार स्पेशल ट्रेन 02145 है जो सप्ताह में बुधवार, शुक्रवार, रविवार को चलती है। इस ट्रेन के प्रत्येक श्रेणियों में टिकट उपलब्ध है।

एलटीटी- इस रेल मार्ग पर भोपाल, हबीबगंज से पुष्पक, कुशीनगर समेत अन्य नियमित ट्रेनें हैं। जिनमें वेटिंग है लेकिन त्यौहार स्पेशल ट्रेन 02134 और 02597 है जिनमें कन्फर्म सीटें हैं।

नोटः त्यौहार स्पेशल ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति सोमवार सुबह 11 बजे देखी गई, जिसमें बदलाव होते रहता है।

इनका कहना है

यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेलवे लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। त्यौहार स्पेशल ट्रेनें चलाईं जा रही हैं। दीपावली तक और भी ट्रेनें चलने की संभावना हैं। सफर के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के नियमों का पालन जरूर करें।

- प्रियंका दीक्षित, मुख्य प्रवक्ता, पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर जोन

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस