Madhya Pradesh News: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। रीवा और उज्जैन की हवाई पट्टी की लंबाई बढ़ाई जाएगी। साथ ही देवास जिले के चाचौड़ा ग्राम में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का निर्माण प्रस्तावित है। इसके लिए भूमि का चिन्हांकन भी हो गया है। योजना पर जल्दी ही अमल किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही।

एलायंस एयर की इंदौर-ग्वालियर-इंदौर और जबलपुर-इंदौर-जबलपुर के बीच दो उड़ानें मंगलवार से शुरू हुईं। इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात कही। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हरी झंडी दिखाकर इन सेवाओं का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के मध्य में होने से किसी भी हिस्से से मध्य प्रदेश में तेज गति से पहुंचा जा सकता है। इस भोगौलिक अनुकूलता से उद्योग और पर्यटन के क्षेत्र की संभावनाओं को साकार करना आसान है। प्रदेश में हवाई सेवाओं का विस्तार पर्यटन के विकास में सहायक होगा।

सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार एयर कनेक्विविटी विस्तार योजनाओं में पूर्ण सहयोग देगी। केेंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में प्रगति के अनूठे कार्य हो रहे हैं। पहली बार एक ही दिन में प्रदेश के तीन प्रमुख शहरों इन्दौर, जबलपुर और ग्वालियर को हवाई सेवाओं से जोड़ने का कार्य हुआ है। प्रदेश में एयर ट्रैफिक बढ़ रहा है।

प्रदेश से सांसद राकेश सिंह, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री महेंद्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता आदि विभिन्न् स्थानों से कार्यक्रम में शामिल हुए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close