Madhya Pradesh News: भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जमात-ए-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो और संदिग्ध आतंकियों को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम ने रविवार की रात मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ईंटखेड़ी से गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी करीब सालभर से यहां रह रहे थे। इसी वर्ष मार्च में ऐशबाग में हुई छापेमारी के दौरान दोनों भूमिगत हो गए थे और अभी एक माह पहले ही वापस आए थे। इन पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जेहादी साहित्य परोसने का आरोप है। दोनों आतंकी भोपाल और उसके आसपास के जिलों में जेएमबी का नेटवर्क खड़ा कर रहे थे। चर्चा है कि आने वाले समय में एनआइए और गिरफ्तारियां कर सकती है।

एनआइए के मुताबिक पोखिरा जिला मादारीपुर बांग्लादेश निवासी हमीदुल्ला उर्फ राजू गाजी उर्फ मुफ्फकीर उर्फ समीद और पोखिरा जिला मादारीपुर बांग्लादेश निवासी मोहम्मद सहादत हुसैन उर्फ अबिदुल्लाह को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आतंकी एक विशेष प्रकार के मोबाइल एप के माध्यम से बांग्लादेश और अपने बाकी साथियों से बात करते थे।

बिहार में गिरफ्तार आतंकी से मिली थी जानकारी

21 जुलाई को बिहार में एनआइए ने जेएमबी से जुड़े आतंकी असगर की गिरफ्तारी की थी। असगर से पूछताछ के दौरान एनआइए को ईंटखेड़ी में रहने वाले इन दोनों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद एनआइए ने रविवार रात में यह कार्रवाई की। एनआइए ने अपनी कार्रवाई गोपनीय रखी। स्थानीय पुलिस को इस बार शामिल नहीं किया गया।

मार्च में ऐशबाग क्षेत्र से हुई थी गिरफ्तारी की शुरुआत

जेएमबी के आतंकियों की गिरफ्तारी की शुरुआत मार्च 2022 में भोपाल के ऐशबाग इलाके से हुई थी। तब चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी शिनाख्त पर और दो आतंकी गिरफ्तारी की गई। रविवार रात की कार्रवाई के बाद अब तक जेएमबी से जुड़े आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close