होशंगाबाद। करीब आठ माह पहले एक वनपाल के तबादले को लेकर प्रदेश के जनसंपर्क और जिले के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा और सतपुड़ा टाइगर रिजर्व संचालक एसके सिंह के बीच हुए विवाद में कोई कार्रवाई नहीं होने पर मंत्री शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से शिकायत की है। इधर वन मंत्री उमंग सिंघार ने कहा कि मामले की जांच करा रहे हैं, जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई करेंगे।

मंत्री पीसी शर्मा ने 5 फरवरी 2019 में वनपाल सुरेंद्र कु मार पटेल के तबादले की अनुशंसा की थी। यह तबादला सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के संचालक एसके सिंह को करना था।

बताया जाता है कि वनपाल के तबादले के लिए प्रभारी मंत्री की टीप लिखे आवेदन को देखकर संचालक सिंह ने वनपाल पटेल को नेताओं से अनुशंसा कराने पर खरी-खोटी सुनाई। साथ ही सिविल सेवा नियमों का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी कर दिया था।

यह जानकारी मिलने पर मंत्री शर्मा ने एसटीआर संचालक से फोन पर बात की थी। इसके बाद प्रभारी मंत्री शर्मा ने संचालक सिंह पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए करीब दो माह पहले वनमंत्री उमंग सिंघार से शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हाल ही में मंत्री शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से शिकायत की है। इधर एसटीआर संचालक का कहना है कि मैंने मंत्री शर्मा से कोई अभद्रता नहीं की है। वनपाल दिसंबर 2018 से ड्यूटी पर नहीं आ रहा था, इसलिए उसे नोटिस दिया था। मैंने विभाग को अपना जवाब दे दिया है।

अफसर अभी नहीं, बाद में तो सुनेंगे

अधिकारी हमारी बात अभी नहीं सुन रहे, लेकि न बाद में जरूर सुनेंगे। मैंने एसटीआर संचालक के गलत व्यवहार की शिकायत नोट शीट जारी करके वन मंत्री से की है। प्रभारी मंत्री के नाते मेरे पास लोग अपनी समस्याएं लेकर नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे। मानवीय आधार पर वनपाल का तबादला हमने लिखा था।

- पीसी शर्मा, प्रभारी मंत्री।

जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई करेंगे

प्रभारी मंत्री शर्मा की ओर से मिली शिकायत के आधार पर हमने सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के संचालक के व्यवहार व वनपाल के तबादला मामले की जांच करा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।

- उमंग सिंघार, वनमंत्री

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना