Madhya Pradesh politics: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। लव जिहाद को फर्जी बताकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा. गोविंद सिंह भाजपा सरकार और संगठन के निशाने पर आ गए हैं। गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने साफ कहा है कि मध्य प्रदेश में लव जिहाद किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम दो-चार साल में ऐसी स्थिति कर देंगे कि जिहादी लव जिहाद करना तो दूर नाम लेने में भी कांपेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, विधायक रामेश्वर शर्मा सहित अन्य नेताओं ने पलटवार किया है।

डा. मिश्रा कहते हैं कि डा. गोविंद सिंह अध्ययन करते हैं या नहीं, मुझे नहीं पता। लव जिहाद का अध्ययन करेंगे तो समझ आएगा कि लव करने पर कोई रोक नहीं है, लेकिन नाम, जाति और धर्म बदलकर लव, जिहादी करता है। धोखा देकर धर्म परिवर्तन कराना, जमीनों पर कब्जे करना मध्य प्रदेश में हम नहीं चलने देंगे।

वे कहते हैं कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है इसलिए हमेशा लव जिहाद के समर्थन में खड़ी दिखती है। जिन राज्यों में कांग्रेस सत्ता में है, वहीं इस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं। इस बयान से विपक्ष और कांग्रेस का सोच उजागर होता है।

उन्होंने डा. गोविंद सिंह को सलाह दी कि कांग्रेस की अपनी राजनीति है पर आपको तो अपने राजनैतिक गुरु दिग्विजय सिंह की भाषा नहीं बोलनी चाहिए। आप लव जिहाद का अध्ययन करें आप को इसके पीछे का सच समझ में आ जाएगा।

बता दें कि मंगलवार को मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि लव जिहाद पूरी तरह से फर्जी है। भारत के संविधान में किसी को भी कोई धर्म अपनाने, किसी भी व्यक्ति से संबंध रखने, आने-जाने और शादी स्थापित करने की स्वतंत्रता है। लव जिहाद संविधान बदलने का षड्यंत्र है। लव जिहाद न कभी था और न है।

डा. गोविंद सिंह के बयान दुर्भाग्यपूर्ण : वीडी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा कहते हैं कि डा. गोविंद सिंह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस ने राम मंदिर, सीएए कानून, कश्मीर से धारा-370 हटाने का विरोध किया और अब लव जिहाद को लेकर ऐसा बयान। लव जिहादी अपराधी हैं। उन पर तो कार्रवाई होनी चाहिए।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस हर जगह तुष्टिकरण की राजनीति करती है। ये उसी का परिणाम है। अब देश को समान नागरिक संहिता की जरूरत है। इस पर भाजपा सरकार विचार कर रही है। हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा कहते हैं कि पूरा देश लव जिहाद को समझ चुका है पर कांग्रेस आज भी मुस्लिम तुष्टिकरण के 'लव" में अंधी है। जब ये 'लव" कांग्रेस के दिल से उतरेगा, तब उन्हें पता चलेगा ये 'लव" नहीं जिहाद था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close