भोपाल। लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में राज्य से बाहर गए मध्‍यप्रदेश के सुरक्षा बलों को एकमुश्त आठ दिन का साप्ताहिक अवकाश देने के आदेश जारी किए गए हैं। चुनाव की ड्यूटी पर तैनात अलग-अलग बटालियन के इन सुरक्षा बलों को करीब दो माह से साप्ताहिक अवकाश नहीं मिल पाया है। यह सुविधा आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों-कर्मचारियों को दी जाएगी।

पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव 2018 में ड्यूटी के लिए मार्च अंतिम सप्ताह में प्रदेश से अलग-अलग बटालियनों से बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को राज्य से बाहर भेजा गया था। इन्हें गए हुए करीब दो माह हो चुके हैं। इन सभी को वापस लौटने पर यह सुविधा दी जाएगी।

मप्र में मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी (आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक) साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा की थी। चुनाव के चलते जो कर्मचारी राज्य से बाहर तैनात हैं, उन्हें चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद दो माह के संकलित अवकाश दिए जाएंगे।

आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि यह आठ दिन का अवकाश किसी अवकाश खाते से कम नहीं किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि प्रदेश से प्रथम, द्वितीय, 5वीं, 6वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं, 13वीं, 14वीं, 15वीं, 17वीं, 18वीं, 23वीं, 25वीं, 29वीं, 32वीं और 34वीं वाहिनी के सुरक्षा बलों को दूसरे राज्यों में भेजा गया है।

Posted By: Hemant Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close