भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। Madhya Pradesh Weather Update राजधानी में शुक्रवार को मौसम साफ रहा। सुबह धूप खिली और शाम तक शहर में हल्की गर्मी का अहसास हुआ। इधर, विगत पांच दिन से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।अधिकतम तापमान भी सामान्य से अधिक दर्ज किया गया

मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में गुस्र्वार से अधिकतम तापमान भी सामान्य से अधिक दर्ज किया जा रहा है। इसका असर जनजीवन पर देखा जा रहा है।

राजधानी का न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज

शुक्रवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.9 डिग्री अधिक रहा। वहीं अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 0.7 डिग्री अधिक रहा।

14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं

दिनभर 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अगले सात दिन तक मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा

इधर, मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान शहडोल व रीवा संभाग में बढ़ा व शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

सबसे कम न्यूनतम तापमान बैतूल में 8 डिग्री सेल्सियस रहा

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान बैतूल में 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस कारण लोग ठंड से परेशान रहे।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket