भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। बैरागढ़ के निकट ग्राम भैंसाखेड़ी में स्थित पंडित दीनदयाल कृषि उपज मंडी में लंबे समय से अनाज की नीलामी नहीं हो पा रही है। अब अनाज व्यापारी संघ ने मंडी परिसर में अनाज की नीलामी में भाग लेने का निर्णय लिया है। साथ ही मंडी समिति से मंडी में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। संघ ने दाल मिलें एवं फ्लोर मिलें मंडी में स्थानांतरित करने की मांग भी की है।

कृषि मंडी में आयोजित अनाज व्यापारी संघ की बैठक में संघ के अध्यक्ष जगदीश आसवानी ने कहा कि कृषि मंडी में व्यापारियों के पास दुकान और गोदाम हैं, लेकिन इनमें बिजली का कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है। इस वजह से कई व्यापारी दुकान नहीं खोल रहे हैं। हाल ही में मंडी समिति ने कुछ व्यापारियों को नोटिस देकर मंडी में कारोबार करने के निर्देश दिए हैं। कारोबार न करने पर आवंटन निरस्त करने की चेतावनी दी गई है। आसवानी ने कहा कि हम कारोबार करने को तैयार हैं। मंडी समिति को भी हमारी मांगों पर ध्यान देना चाहिए। मंडी समिति बिजली का कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी करे, ताकि व्यापारियों के लिए आवंटित दुकानों में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

इस सीजन में अनाज की नीलामी में भाग लेंगे

संघ की बैठक में तय किया गया कि इस बार गेहूं, चना और मसूर की नीलामी में व्यापारी भाग लेंगे तथा किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए उन्हें अच्छा मूल्य देंगे। बैठक में संघ के पदाधिकारी प्रभुदास मूलचंदानी ने कहा कि मंडी में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना चाहिए। नरेश पारदासानी ने कहा कि मंडी का निर्माण व्यापारियों के संघर्ष के कारण ही हुआ है, हम तो कारोबार करने को तैयार हैं। बैठक में उपस्थित लोगों को संघ के पदाधिकारी ललित सबनानी एवं रामचंद्र ने भी संबोधित किया। समारोह में भोपाल मंडी समिति के अध्यक्ष हरीश ज्ञानचंदानी का सम्मान किया गया। बैठक के बाद स्नेह भोज का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राम बंसल ने गीत पेश किए। कार्यक्रम में भाजपा के मंडल अध्यक्ष कमल विधानी, सूरज यादव, शेट्टी चंदनानी, पंचायत अध्यक्ष साबूमल रीझवानी सहित बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags