राज्य ब्यूरो, भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को भोपाल के मिंटो हाल में दिनभर चलेगी। इससे पहले मिंटो हाल को भाजपा के भगवे रंग से और् झंडों से सजाया गया है। जनजातीय गौरव दिवस के बाद भाजपा ने कार्यसमिति की बैठक में अनुसूचित जाति वर्ग पर फ़ोकस किया है। बैठक वाले हाल में संविधाननिर्माता डाक्टर भीमराव अम्बेडकर की फ़ोटो लगाई गई है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जनजातीय गौरव दिवस और टीकाकरण पर धन्यवाद प्रस्ताव आएगा। कोरोना महामारी के कारण लंबे समय बाद हो रही प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए सभी दिग्गज नेता मिण्टो हाल पहुंच चुके हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरदित्य सिंधिया भी प्रत्यक्ष तौर पर पहली बार शामिल हो रहे हैं। सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में कहा कि इस मंथन के निष्कर्ष से पार्टी मज़बूत होगी।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक शुक्रवार को मिंटो हॉल भोपाल में प्रारम्भ की गई है। बैठक का शुभारंभ वरिष्ठ नेताओं द्वारा सुबह साढ़े दस बजे किया गया। इस उद्घाटन सत्र में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की प्रत्यक्ष बैठक लंबे समय बाद हो रही है। इसमें जनजातीय गौरव दिवस और मध्य प्रदेश में हुए रिर्काड टीकाकरण पर धन्यवाद प्रस्ताव लाए जाएंगे। उदघाटन सत्र में पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश सह प्रभारी पंकजा मुंडे, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गनसिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धुर्वे एवं राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष सुधीर गुप्ता उपस्थित हैं।

लगभग 12 बजे के बाद प्रदेश कार्यसमिति में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का अध्यक्षीय उदबोधन होगा। बैठक में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के आगामी कार्यक्रमों को लेकर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं प्रदेश में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर पार्टी के सह संगठन महामंत्री हितानंद सत्र को संबोधित करेंगे। बैठक के प्रारंभ में शोक प्रस्ताव पारित करने के पश्चात पिछली कार्यसमिति बैठक की कार्यवाही का अनुमोदन होगा।

कार्यसमिति बैठक के द्वितीय सत्र में राजनैतिक प्रस्ताव प्रस्तुत होगा, साथ ही टीकाकरण की उपलब्धियों को लेकर टीकाकरण धन्यवाद प्रस्ताव एवं राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस का प्रस्ताव प्रस्तुत किया जायेगा। 26 नवंबर को संविधान दिवस भी है। अत: संविधान दिवस की चर्चा कार्यसमिति बैठक में होगी। कृषि एवं किसान कल्याण पर भी कार्यसमिति में विस्तार से चर्चा की जायेगी। पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव के संबोधन के पश्चात समापन सत्र को प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान संबोधित करेंगे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local