भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रायसेन की महिला से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा से पुलिस क्राइम ब्रांच में पूछताछ कर रही है। यह पता चला है कि मिर्ची बाबा के पोस्टर में लिखे मोबाइल नंबर पर बात करने के बाद महिला बाबा के संपर्क में आई थी। नि:संतान होने से दुखी महिला को बाबा ने बच्चा पैदा करने के लिए दवाई देने का झांसा दिया था। इसके बाद बाबा ने महिला के साथ अपने घर की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में दुष्कर्म किया था।

एसीपी महिला अपराध शाखा निधि सक्सेना ने बताया कि सोमवार को रायसेन निवासी 28 वर्षीय महिला ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि शादी के सात साल बाद भी उसकी कोई औलाद नहीं थी। उसने कुछ माह पहले मिर्ची बाबा का पोस्टर लगा देखा था। पोस्टर में दो मोबाइल नंबर लिखे हुए थे। बच्चे होने के लिए पूजा-पाठ के बारे में जानकारी की मंशा से उसने एक मोबाइल फोन पर संपर्क किया, जो मिर्ची बाबा के सहायक गोपाल नाम के व्यक्ति का निकला। गोपाल ने बताया कि पोस्टर पर लिखा दूसरा नंबर बाबा का है। इसके बाद उसकी बाबा से बात हुई। बाबा ने उसे दवाई देने का बोला था। यह बात उसने अपने पति को भी बताई थी। पति ने भी बोला था कि यदि दवा लेने से परिवार में खुशी आ सकती है, तो कोई हर्ज नहीं है।

महिला ने शिकायत में बताया है कि 17 जुलाई को दवाई लेने के लिए वह बाबा के मिनाल रेसीडेंसी स्थित निवास पर गई थी। वहां बाबा ने उसे मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में बुलाया था। वहां बाबा ने उसके साथ ज्यादती की थी। महिला की शिकायत के आधार पर महिला थाने में वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर उन्हें ग्‍वालियर से गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार को बाबा को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एससीपी सक्सेना ने बताया कि फिलहाल पूछताछ का सिलसिला जारी है, यदि कुछ सवालों के जवाब रह जाते हैं, तो पुलिस बाबा को रिमांड पर भी ले सकती है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close