MP Assembly By Elections भोपाल। नईदुनिया स्टेट ब्यूरो। प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। कोरोना संकट के बीच लोगों को मतदान के लिए बूथ तक लाना कड़ी चुनौती है। हालांकि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के साथ भाजपा और कांग्रेस द्वारा अधिकाधिक मतदान कराने के लिए अपने-अपने स्तर पर कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

मतदान बढ़ाने को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार रथ, वॉल पेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान करने के तरीके बताने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें भी भेजी गई थीं। ग्रामीणों ने इन मशीनों से मतदान कर अपनी शंकाओं का समाधान किया।

कांग्रेस की मंडलम व सेक्टर इकाइयां सक्रिय उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की भी कोशिश है कि उपचुनाव में अधिक से अधि मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें। इसके लिए मंडलम और सेक्टर इकाइयां मतदाता संपर्क कार्यक्रम चला रही हैं। ग्वालियर-चंबल संभाग में उपचुनाव के मीडिया प्रभारी केके मिश्रा का कहना है कि पार्टी ने सभी मतदान केंद्रों पर कार्यकर्ताओं की तैनाती की है।

वे मतदाताओं से संपर्क कर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वाट्सएप, फेसबुक सहित अन्य इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भी मतदाताओं को प्रेरित किया जा रहा है। उम्मीदवार भी अपने स्तर पर संपर्क अभियान चला रहे हैं। चुनाव प्रचार थमने के बाद अब लगातार यही कोशिश होगी कि तीन नवंबर को मतदाता मतदान केंद्रों तक अवश्य पहुंचें।

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की टीम भोपाल से इस कार्यक्रम की निगरानी कर रही है। सभी वरिष्ठ नेताओं को विधानसभावार जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा उपचुनाव अभियान के पहले से कर रही आयोजन

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय ने बताया कि भाजपा उपचुनाव के लिए अभियान शुरू होने के पहले से मतदाताओं को प्रेरित कर रही है। बूथ कमेटियों के माध्यम से यह प्रयास किए जा रहे हैं। मतदाताओं को समझा रहे हैं कि मतदान अवश्य करें। लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान जरूरी है। हर बूथ कमेटी और डिजिटल माध्यमों से भी इस बारे में प्रचार किया जा रहा है। मालूम हो, पार्टी ने मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए मोर्चा पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस