MP Assembly by elections अशोकनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पूर्व मंत्री सचिन यादव के बाद अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भी भाजपा विधायक व नेताओं के उनके संपर्क में होने का दावा किया है। एक सवाल के जवाब में नाथ ने कहा कि भाजपा के विधायक ही नहीं, उनके नेता भी मेरे संपर्क में हैं। नाथ शुक्रवार को अशोकनगर आए थे।

यहां से चुनावी सभा के बाद उन्होंने पत्रकारों के दो ही सवालों के जवाब दिए। शिवराज सिंह के तंज पर पलटवार करते हुए कमल नाथ ने कहा कि शिवराज सिंह को तो अपने दाग धोने के लिए वॉशिंग मशीन में जाना होगा। यह बात उन्होंने शिवराज सिंह द्वारा कमल नाथ पर लगे दाग डिटर्जेंट से धोने पर भी साफ नहीं होने के सवाल पर कही। वहीं, गुरुवार को पूर्व मंत्री सचिन यादव ने कहा था कि भाजपा के विधायक उनके संपर्क में हैं। शुक्रवार को कमल नाथ ने भी यह दावा किया है।

राजनीतिक दल और प्रत्याशी इस बार कर सकेंगे एक घंटे ज्यादा प्रचार

28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार इस बार एक घंटे अधिक हो सकेगा। एक नवंबर रविवार को शाम छह बजे तक प्रचार का सिलसिला चलेगा। अभी तक प्रचार की अव;घिळर्-ऊि्‌झ। शाम पांच बजे तक रहती आई है, लेकिन कोरोना काल में हो रहे चुनाव की वजह से मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया गया है। इस वजह से प्रचार समाप्ति की अवधि भी एक घंटे बढ़ गई है।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरुण कुमार तोमर ने बताया कि चुनाव आयोग ने कोरोना काल को देखते हुए मतदान का समय सुबह सात से शाम छह बजे तक निर्धारित किया है। इसके पहले शाम पांच बजे तक जितने भी मतदाता मतदान केंद्र परिसर में प्रवेश कर लेते थे, उनसे मतदान कराया जाता था। अब यह अवधि छह बजे तक रहेगी। इसी तरह चुनाव प्रचार भी अब एक नवंबर रविवार को छह बजे तक किया जा सकेगा। इसके बाद जनसभा, रैली और जुलूस के आयोजन नहीं होंगे। बंद कमरा बैठक और घर-घर संपर्क कोरोना को लेकर आयोग के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए होगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस