MP Chunav 2023: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कांग्रेस द्वारा आदिवासी हितों की अनदेखी करने व प्रदेश कांग्रेस द्वारा आदिवासी नेताओं के साथ बैठक पर टिप्पणी करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आदिवासियों को केवल छला है। हमने आदिवासियों के लिए क्या किया, इसके गवाह स्वयं आदिवासी हैं। नाथ ने कहा कि हमने आदिवासियों के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए योजना बनाई थी। इसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस तैयार कर रही वचन पत्र

आदिवासी के घर जन्म व मृत्यु के समय निश्शुल्क खाद्यान्न देने की शुरुआत की थी, इसे बंद कर दिया गया। हम वचन पत्र तैयार कर रहे हैं। उसमें आदिवासी हित के मुद्दे प्राथमिकता से शामिल किए जाएंगे। भाजपा किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के स्थान पर केवल आरोप लगाकर जनता को गुमराह करती है। उन्होंने कांग्रेस में पाकिस्तान का डीएनए बताने के आरोप पर कहा कि जनता जानती है कि कांग्रेस का डीएनए क्या है।

धीरेन्द्र शास्त्री के मामले में बोले, सबके अपने-अपने विचार

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेन्द्र शास्त्री के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के बयान पर उन्होंने कहा कि सबके अपने-अपने विचार हैं। भारत को एक झंडे के नीचे रखना है तो हम देश की संस्कृति और संविधान का पालन करें। जो हमारे धार्मिक लोग हैं, वे धर्म की बातें करें। मेरी उनसे बात होती रहती है। मैं वहां जाने वाला था, लेकिन उनका और मेरा एक समय निर्धारित नहीं हो पाया।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close