MP Congress: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। आदिवासी किसी भी संगठन से जुड़ा हो, उसका डीएनए कांग्रेस का ही है। 18 साल से मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है लेकिन कभी इनकी सुध नहीं ली गई। जब हमने इनके हित में योजनाएं बनाईं और काम किया तो भाजपा भ्रमित करने के काम में जुट गई है। हमें न केवल सतर्क होकर काम करना है बल्कि भाजपा के दुष्प्रचार का करारा जवाब भी देना है। यह बात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के आदिवासी विभाग की बैठक में कही।उन्होंने कहा कि आदिवासी वर्ग का प्रदेश की 120 सीटों पर प्रभाव है। आज की राजनीति स्थानीय हो गई है।

आदिवासी वर्ग हमेशा कांग्रेस के साथ रहा

भाजपा समाज में विभाजन करने की नीति चल रही है। आप सभी को इससे सावधान रहकर समाज को जागरुक करने का काम करना होगा। चुनाव में अब कम समय बचा है इसलिए पूरी ताकत से तैयारी में जुट जाएं। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कहा कि आदिवासी वर्ग हमेशा से कांग्रेस के साथ रहा है। हमें भाजपा की आदिवासी विरोधी नीतियों का खुलकर विरोध करना चाहिए और सड़क से सदन तक उनके हितों की रक्षा के लिए एकजुटता के साथ खड़े होकर संघर्ष करना होगा। मध्य प्रदेश कांग्रेस आदिवासी विभाग के अध्यक्ष ओमकार मरकाम ने कहा कि आदिवासी वर्ग के कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं और लगातार अत्याचार हो रहा है। इसके विरोध में जन-जागरण का काम किया जाएगा।

मतदान केंद्र स्तर पर काम करे सेवादल

उधर, मध्य प्रदेश सेवादल के मुख्य संगठन योगेश यादव के पदभार कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सेवा दल को मतदान केंद्र स्तर पर काम करना होगा। आज हमारा मुकाबला प्रदेश की भाजपा सरकार और संगठन से है। हमें पूरी ताकत के साथ मुकाबला करना है। वहीं, योगेश यादव ने कहा कि संगठन सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के साथ ही चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालेगा।

बुधनी के तीन सौ लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कमल नाथ की उपस्थिति में बुधनी विधानसभा क्षेत्र के तीन सौ से अधिक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव अर्जुन शर्मा के नेतृत्व में ये भी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close