MP Corona Alart : भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश में 95 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 500 के नजदीक पहुंच गई है। फरवरी के बाद इतने मरीज मिले हैं। इनकी पहचान शुक्रवार सुबह आई जांच रिपोर्ट में हुई है। सैंपल गुरुवार को लिए थे। इनमें सबसे अधिक 34 संक्रमित इंदौर व 26 भोपाल के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जांच का दायरा बढ़ाया है। सामान्यत: 55 सौ से 72 सौ सैंपल ही रोजाना लिए जाते थे जो कि गुरुवार 8389 सैंपल लिए थे। जिसके चलते कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़कर 13 से 19 जिलों तक पहुंच गया है।

70 संक्रमित ठीक हुए

प्रदेश में संक्रमितों के ठीक होने की दर भी ठीक है। गुरुवार को एक दिन में 70 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। ठीक होने वालों की यह बड़ी संख्या है। इनमें सबसे अधिक 31 संक्रमित इंदौर व 10 भोपाल के ठीक हुए हैं।

नए मिले 63 संक्रमितों को लग चुकी थी टीके की दोनों डोज

टीके की दोनों डोज लगवाने के बावजूद लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 95 संक्रमितों में से 63 ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना टीके की दोनों डोज लगवा ली थी। तब भी ये संक्रमित हो गए हैं। हालांकि इनमें से किसी की भी हालात नाजुक नहीं है। इंदौर में ऐसे 28 व भोपाल में 23 मरीजों की पहचान हुई थी, इनमें से किसी ने भी सतर्कता डोज नहीं लगवाई थी।

इन 19 जिलों तक पहुंचा कोरोना संक्रमण

भोपाल व इंदौर के अलावा कोरोना संक्रमण बालाघाट, बुरहानपुर, छत्तरपुर, दमोह, डिंडोरी, ग्वालियर, हरदा, नर्मदापुरम, जबलपुर, खंडवा, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, सीहोर, शिवपुरी, सिंगरौली व उज्जैन शामिल है।

यहां अधिक सक्रिय संक्रमित

इंदौर में 171, भोपाल में 145, जबलपुर में 38 व ग्वालियर में 19 सक्रिय संक्रमित है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close