MP Coronavirus News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण को लेकर तनिक भी लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि कुछ दिन की राहत के बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्‍या फिर बढ़ने लगी है। हालांकि फिलहाल यह बढ़त मामूली है, लेकिन यदि हम नहीं संभले तो कोरोना मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ सकता है। मप्र में बुधवार को 71,090 सैंपल की जांच में 18 मरीज मिले हैं। संक्रमण दर 0.02 फीसद रही। गौरतलब है कि मंगलवार और सोमवार को 11-11 मरीज मिले थे। इस तरह एक ही दिन में सात मरीज बढ़ गए हैं। इंदौर में सात और पन्ना में चार मरीज मिले हैं। यह आंकड़े भले ही छोटे लग रहे हैं, लेकिन तीसरी लहर की आहट हो सकती है। केरल और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में इसी तरह से धीरे-धीरे मरीज बढ़कर अब हजारों की संख्या में पहुंच गए हैं। संक्रमण बढ़ने की आहट इसलिए भी हो सकती है कि राज्यों के बीच बसें और रेल यातायात निर्बाध चल रहा है।

यहां पर यह बता दें कि 19 जुलाई को प्रदेश में कोरोना के 15 नए मरीज मिले थे। इसके बाद से मरीजों की संख्या इससे कम रही है। सबसे कम यह आंकड़ा छह तक आ चुका था। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 130 है। इनमें 92 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बाकी मरीजों का निजी और सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

भोपाल में सिर्फ एक मरीज मिला

इंदौर में मरीज बढ़ने के साथ ही राहत भरी खबर है कि भोपाल में गुरुवार को कोरोना के 6747 सैंपल की जांच में सिर्फ एक नए मरीज की पहचान हुई है। भोपाल में फिलहाल कोरोना के 32 सक्रिय मरीज हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local