MP Election 2023: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ कर्मचारी संगठनों की मांगों का समर्थन कर हरे हैं। उधर, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की शाखाओं से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों की सूची तैयार करने की बात भी कांग्रेस कर रही है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व वचन पत्र समिति के सदस्य कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि जो अधिकारी-कर्मचारी बीजेपी के कार्यकर्ता बनकर काम कर रहे हैं, उनकी सूची तैयार की जाएगी। इस पर भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पलटवार करते हुए कहा कि आरएसएस की शाखाओं में जाने वालों को ठीक करने वाले खुद ही ठीक हो गए हैं। इसके पहले दिग्विजय सिंह भी असफल कोशिश कर चुके हैं। यह हर व्यक्ति का स्वैच्छिक अधिकार होता है कि वह कहां जाए और कहां नहीं।

कर्मचारी कानून के दायरे में रहकर काम करे

भूरिया भोपाल में कमल नाथ के आवास पर रविवार को वचन पत्र समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। सरकार आने पर अधिकारियों व कर्मचारियों से हिसाब लेने के कमल नाथ के बयान पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में भूरिया ने कहा कि कई अधिकारी भाजपा के कार्यकर्ता बनकर दिन में अफसरी और रात में आरएसएस की शाखा में जाने की बात करते हैं उनकी सूची तो बनेगी ही। कर्मचारी की अपनी आचार संहिता है कि वह कानून के दायरे में रहकर काम करे।

कार्रवाई तो होगी

सरकार आने पर आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने के प्रश्न पर भूरिया बोले कि जो संगठन अपनी मर्यादा और संविधान से बाहर जाकर काम करता है उस पर कार्रवाई तो होती है, होगी भी। उन्होंने कहा कि इस सरकार में कर्मचारियों-अधिकारियों के हित में काम ठीक नहीं हो रहा है। कांग्रेस की सरकार आने पर उनकी मांगों और भावनाओं को सम्मान देंगे।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close