दृश्य हटाने को लेकर गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने लिखा निर्माता को पत्र,

छतरपुर के मंदिर में आपत्तिजनक नृत्य पर नेहा के खिलाफ एफआइआर के निर्देश

भोपाल(राज्य ब्यूरो)। फिल्म आदिपुरुष में आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने को लेकर फिल्म निर्माता एवं निर्देशक ओम राउत की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं। फिल्म से इन दृश्यों को हटाने को लेकर गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने राउत को पत्र लिखा है। जिसमें कहा है कि फिल्म में धार्मिक आस्थाओं के प्रतीकों का चित्रण जिस तरह से किया गया है, उस पर जनसामान्य को आपत्ति होना स्वाभाविक है। डा. मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पत्र लिखे जाने के बाद भी फिल्म से दृश्य नहीं हटाए गए, तो निर्माता-निर्देशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। वहीं मंत्री ने छतरपुर के मंदिर में आपत्तिजनक नृत्य पर नृत्य करने वाली नेहा के खिलाफ एफआइआर के निर्देश दिए हैं

फिल्म का टीजर सामने आया है। जिसमें हनुमानजी के वस्त्रों को लेकर विवाद है। फिल्म में उनके वस्त्र चमड़े के दिखाए गए हैं। गृहमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा कि उन्होंने फिल्म का टीजर देखा है। उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं। डा. मिश्रा कहते हैं कि हनुमानजी हमारी आस्था के केंद्र बिंदु हैं उन्हें फिल्म में जिस रूप में दिखाया गया है। वह अच्छा नहीं है। जबकि हनुमान चालीसा सहित शास्त्रों में हनुमानजी के अंगवस्त्र बताए गए हैं। उसके बाद भी इस तरह किया गया है। ये आस्था पर कुठाराघात है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले दृश्य हैं। किसी भी फिल्म निर्माता से हमारे आराध्य देवताओं का इस तरह चित्रण करने की उम्मीद नहीं की जाती है। उन्होंने पत्र में लिखा कि बहुसंख्यक समाज की भावनाओं को ध्यान में रखकर फिल्म में इस तरह के चित्रण को विलोपित करें और चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरह की त्रुटि न हो। इसका भी ध्यान रखें।

एफआइआर के निर्देश

मंत्री ने छतरपुर के घटनाक्रम पर कहा कि देवी मंदिर परिसर में जो वस्त्र नेहा ने पहने हैं और जिस तरह के दृश्य फिल्माए गए हैं। वे आपत्तिजनक हैं। मैंने पहले भी मंदिरों में जाकर फिल्मों में आपत्तिजनक दृश्य फिल्माने पर आपत्ति की थी। हमने कहा था कि हम प्रकरण दर्ज करेंगे। इसके बाद भी नेहा ने ऐसा किया है। मैंने पुलिस अधीक्षक छतरपुर से प्रकरण दर्ज करने को कहा है।

नेहा ने अब माफी मांगने वाला वीडियो अपलोड किया

छतरपुर । नेहा मिश्रा ने लवकुशनगर में मां बम्बरबैनी मंदिर की सीढ़ियों पर डांस का वीडियो बनाकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपलोड किया था। इसे लेकर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने लवकुशनगर थाने में भावनाएं आहत करने पर उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की थी। अब नेहा ने एक और वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह माफी मांगती नजर आ रही है। जबकि, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश मिलते ही मंगलवार देर शाम पुलिस ने नेहा मिश्रा पर एफआइआर दर्ज कर ली। बता दें कि सबसे पहले बजरंग दल के पदाध‍िकारी ने फूहड़ डांस पर लवकुशनगर के ग्राम मडवा निवासी नेहा मिश्रा पर एफआइआर की मांग की थी। सोमवार को लवकुशनगर थाने में एफआइआर के लिए आवेदन दिया गया।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close