MP Honey Trap Case : भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। मप्र के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में फंसे छतरपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने फिर इसी पद का प्रभार सौंप दिया है। हनीट्रैप से जुड़े त्रिवेदी के वायरल वीडियो में एक महिला भी दिखाई दे रही थी, जिसका संबंध कथित रूप से हनीट्रैप की आरोपित से था। इसके बाद त्रिवेदी ने जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

कमल नाथ सरकार के कार्यकाल के बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में कई राजनेताओं, आला प्रशासनिक और पुलिस अफसरों के नाम आए थे लेकिन महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद एसआइटी की जांच सौंपी गई। मगर एसआइटी की जांच ठंडेबस्ते में चली गई है।

सुर्खियां बटोरने वाले इस चर्चित मामले में उसी समय एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें प्रकरण से एक महिला आरोपित और छतरपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनोज त्रिवेदी के वीडियो दिख रहे थे। त्रिवेदी ने इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया था और जिला अध्यक्ष का कामकाज सरमन लाल मिश्रा देखने लगे थे।

पिछले सप्ताह अचानक जिले की राजनीतिक परिस्थितियां बदलीं और बड़ा मलहरा के विधायक कुंवर प्रद्मुम्न सिंह लोधी ने विधयकी से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे से विधानसभा की सीट रिक्त हो गई और यहां भी उपचुनाव की स्थिति बन गई। बताया जाता है कि इसके बाद स्थानीय नेताओं की सक्रियता बढ़ी है।

जिले के कुछ विधायक जिला संगठन की सक्रियता पर सवाल उठाते दिखे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ से भी मुलाकात की। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश नेतृत्व के सामने स्थानीय नेताओं ने त्रिवेदी की पैरवी की और पता चला कि तुरत-फुरत उनके इस्तीफे की तलाश की गई। इस्तीफा को रिकॉर्ड में लेकर नामंजूर करते हुए उन्हें जिला अध्यक्ष के रूप में काम करने के निर्देश जारी किए गए।

इस्तीफा नामंजूर

मनोज त्रिवेदी के इस्तीफे को नामंजूर करते हुए उन्हें जिला अध्यक्ष का काम संभालने को कहा है। सरमन लाल मिश्रा कार्यकारी अध्यक्ष ही रहेंगे।

-राजीव सिंह, प्रशासन प्रभारी महामंत्री, मप्र कांग्रेस

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020