MP Nagriya Nikay Chunav 2022: भोपाल(राज्य ब्यूरो)। भारतीय जनता पार्टी को नगरीय निकाय में ऐतिहासिक सफलता मिली है। अब नगरीय निकायों में अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन में भी भारतीय जनता पार्टी के पार्षद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हो रहे हैं। प्रदेश में आज 21 स्थानों पर आए परिणाम में से 17 नगरीय निकायों में भाजपा के अध्यक्ष चुने गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि निकायों में अध्यक्ष चुना जाना भारतीय जनता पार्टी सरकार की नीतियों और कार्यकर्ताओं के मेहनत का परिणाम है, जो जनता ने नगर सरकार में भी सेवा का अवसर दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि शुक्रवार को 21 निकायों में अध्यक्ष के निर्वाचन में 17 निकायों में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष चुने गए हैं। ग्वालियर नगर निगम में मनोज तोमर, सिंगरौली में देवेश पाण्डे निगम अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद शाजापुर में प्रेम जैन एवं नगरपालिका परिषद अशोकनगर में नीरज मनोरिया निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं।

इसी प्रकार नगरपालिका परिषद पोरसा में कुसुमा देवी, नगर पालिका परिषद सबलगढ में सोनेराम धाकड, नगरपालिका परिषद श्योपुर रेणुका राठौर अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। नगर परिषदों के चुनाव में नगर परिषद मक्सी में लाडकुंवर बाई, नगर परिषद हिंडोरिया में हेमेन्द्र सिंह, नगर परिषद बलदेवगढ में शालिनी मिश्रा, नगर परिषद ठिकरी में पूजा जायसवाल, नगर परिषद निवाडी बुजुर्ग में तरूणा सिसोदिया, नगर परिषद बडौदा में भरोसी बाई, नगर परिषद विजयपुर कमलेश कुशवाह, नगर परिषद कैलारस में अंजना बंसल, नगर परिषद शाडोरा में अशोक माहौर, नगर परिषद सोहागपुर में लता पटेल अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने नवनिर्वाचित सभी निगम, पालिका और परिषदों के अध्यक्षों को बधाई दी।

जिला पंचायत सीधी के वार्ड-14 का चुनाव परिणाम आज

सीधी जिला पंचायत के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-14 का चुनाव परिणाम शनिवार को घोषित किया जाएगा। वार्ड में हाई कोर्ट के निर्देश पर 17 जुलाई को पुनर्मतदान कराया गया था। राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने बताया कि जिला पंचायत सीधी के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-14 में मतगणना का सारणीकरण और निर्वाचन परिणाम की घोषणा छह अगस्त को की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए 13 अगस्त को सम्मेलन होगा। उन्होंने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सीधी को निर्वाचन के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close