भोपाल(नवदुनिया प्रतिनिधि)। MP News : भोजपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेन्द्र पटवा को विशेष अदालत ने चेक बाउंस के लिए अलग-अलग मामलों में दोषी पाते हुए छह माह कैद की सजा सुनाई है। आरोपित विधायक को चेक राशि की डेढ़ गुना राशि भी परिवादियों को क्षतिपूर्ति के रूप में देनी होगी।

प्रकरणों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह ने सुनाए फैसले

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार चेक बाउंस मामलों के चारों फैसले शुक्रवार को एमपी एमएलए प्रकरणों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह ने सुनाए है। हालांकि मामले में आरोपित विधायक पटवा को अदालत ने अपील अवधि तक जमानत पर छोड़ दिया है।

इतने लाेगों से रुपये उधार लिए हैं सुरेंद्र पटवा ने

आरोपित विधायक ने तीन वर्ष पूर्व इंदौर निवासी अनीता देवी से 5 लाख, सारिका जैन से 9 लाख 50 हजार, संजय कुमार जैन से 9 लाख और माया जैन से 6 लाख 50 हजार रुपए उधार लिए थे।

दिए गए चेक बैंक में हो गए थे बाउंस

आरोपित ने उधार ली गई रकम के एवज मे उन्हें उतनी ही राशि के चेक प्रदान किए थे, जो कि बैंक में प्रस्तुत करने में बाउंस हो गए थे।

पटवा को नोटिस देकर उधार दी गई राशि की मांग की थी

परिवादियों ने पटवा को नोटिस देकर उनकी उधार दी गई राशि की मांग की थी, लेकिन उन्हें राशि वापस नहीं मिली। इस पर उन्होंने कोर्ट की शरण लेते हुए पटवा के खिलाफ चेक बाउंस के मामले दर्ज कराए थे। जिनकी सुनवाई करते हुए अलग-अलग चार मामलों में विशेष अदालत ने सजा सुनाई है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket