भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। इसी साल के अंत में होने वाले प्रदेश विधानसभा के चुनाव से पूर्व दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा और कांग्रेस चुनावी मोड में आ चुकी हैं। इसके साथ-साथ इनके नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है।

हाल ही में कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ निवाड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए मंच से ही अफसरों को धमकाने के अंदाज में कहा था कि 'भाजपा के पास आज पुलिस, पैसा और प्रशासन बचा है। मत भूलिए आठ महीने बाद चुनाव है। कर्मचारी और पुलिस कान खोलकर सुन लें, हिसाब अच्छा लिया जाएगा।'

कमल नाथ के इस बयान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए उन्‍हें कुंठित व्‍यक्‍ति करार दिया। मीडियाकर्मियों द्वारा कमल नाथ के बयान पर जब शिवराज की प्रतिक्रिया जाननी चाही, तो शिवराज कहा कि 'यह उनकी (कमल नाथ) कुंठा बोल रही है।

कभी वह खुद को भावी मुख्‍यमंत्री बताते हैं तो कभी भविष्‍यवक्‍ता हो जाते हैं और पंचांग पढ़ने लगते हैं। देख लूंगा, निपटा दूंगा, पीट दूंगा... एक कुंठित व्‍यक्‍ति ही ऐसी भाषा बोल सकता है। कल के बाद परसों आता है, यह किस तरह की भाषा है। कमल नाथ जी बुजुर्ग नेता हैं, उन्‍हें भाषा में संयम का परिचय देना चाहिए।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close