भोपाल। MP News मध्‍य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से निपटने में सरकार के प्रयासों में सहयोग की पहल की है। उन्होंने अपने वेतन की तीस प्रतिशत राशि पीएम केयर्स फंड (प्राइम मिनिस्टर्स सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमर्जेंसी सिचुएशन) में संकट अवधि तक देने की घोषणा की है। राज्यपाल ने इस संबंध में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र भेजकर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट से निपटने के सरकार के प्रयासों में सहयोग करते हुए अपने वेतन का तीस प्रतिशत एक लाख रूपये संकट अवधि तक प्रधानमंत्री कोष में देंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री के तौर पर मिलने वाले वेतन से 30 प्रतिशत कम वेतन ही ही वे साल भर लेंगे। उन्‍होंने कहा‍ देश में कोरोना वायरस की संक्रमण के कारण असाधारण स्थिति बनी हुई है। अर्थव्यवस्था की स्थिति भी अच्छी नहीं है। इस समय आवश्यकता है संपूर्ण शक्ति और संसाधन कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगाने की। अपने गरीब भाई बहन , उनके भोजन एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को देखते हुए मैंने यह निर्णय लिया है कि मुख्यमंत्री के रूप में मुझे जो वेतन मिलता है उसका साल भर 30 प्रतिशत कम वेतन लूंगा साथ ही विधायक निधि के लिए जो व्यवस्थाएं हैं उसे भी कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में दूंगा। मैं सभी से अपील भी करता हूं कि अपने खर्चों में कटौती कर, पैसा बचाकर कोरोना संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष को प्रदान करें।

आईपीएस एसोसिएशन की अपील, मैदानी अमले का उत्साह बनाए रखें

दूसरी ओर मध्य प्रदेश आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष और डीजी एसएएफ विजय यादव ने मध्य प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि यह समय मैदान में तैनात अमले का उत्साह बनाए रखने का है फील्ड में जो लोग काम कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहित करते रहे उनकी जरूरतों पर और कल्याण पर ध्यान दें उनसे व्यक्तिगत बात करें और उनके परिवार का हाल-चाल भी जाने।

पुलिस कप्तान होने के कारण यह जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने फोर्स का मनोबल बढ़ाएं और उनकी सुरक्षा का ध्यान रखें। उनकी सुरक्षा के उपाय करें। उन्हें बताएं कि वह अपने परिवार के साथ भी सुरक्षा प्रोटोकॉल का ध्यान रखें। पुलिस कर्मचारियों को सिर्फ संदेश नहीं भेजें उनसे व्यक्तिगत चर्चा करें। यादव ने खासतौर पर युवा आईपीएस अफसरों से अपील की है कि वे मैदान में मोर्चा संभाले और अमले को नेतृत्व प्रदान करें।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना