Menu

MP News Live Updates : कोरोना वायरस से इंदौर में दो और छिंदवाड़ा में एक की मौत

Sat, 04 Apr 2020 06:03 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 154 पहुंची।
  2. इंदौर में सबसे ज्यादा 112 कोरोना पॉजिटिव मरीज अब तक सामने आए।
  3. भोपाल में इंदौर से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर लगाई गई रोक।

MP News Live Updates : इंदौर में कोरोना से दो और मरीजों ने दम तोड़ दिया, शहर के एमआर टीबी अस्तपाल में भर्ती 42 वर्षीय और 80 वर्षीय महिला की शनिवार सुबह मौत हो गई। इसके साथ ही शहर में कोरोनो वायरस से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7 हो गया है। वहीं आज सुबह छिंदवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह भी इंदौर से छिंदवाड़ा पहुंचा था। एक ही दिन में हुई तीन मौतों के साथ मध्य प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 11 पहुंच गया है। उधर इंदौर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या का आंकड़ा भी बढ़कर 115 पर पहुंच गया है, इसके साथ ही प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 157 है। इंदौर में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए भोपाल में इंदौर से आने वाले वाहनों में सवार लोगों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। नरसिंहपुर कलेक्टर ने भी इंदौर से आए लोगों को अपनी मेडिकल जांच कराने को कहा है। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरों को जानने के लिए पढ़िए यहां...

04 April 2020
  • 04:48 PM

    राजधानी भोपाल में 4 जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव 

    राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अब तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जिला प्रशासन के मुताबिक शुक्रवार को भोपाल में 7 कोरोना पॉजिटिव मिले, जिसमें 4 जमाती भी शामिल है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में कुल 32 जमातें हैं। एक जमात में 10 लोग होते हैं। इस तरह 320 बाहरी लोग फिलहाल भोपाल शहर में हैं। इसमें से 70 लोग विदेशी है।

     

     

  • 02:18 PM

    रीवा में बनाया गया आइसोलेशन सेंटर

    रीवा पुलिस लाइन स्थित नवीन आइसोलेशन सेंटर का पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने शनिवार को उद्घाटन किया। इस आइसोलेशन सेंटर में कुल 20 बेड के क्वारेंटाइन कमरे बनाए गए हैं जिसमें खुद पीटीएस के चिकित्सक जांच करेंगे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आबिद खान, एडिशनल एसपी शिव कुमार वर्मा, यातायात डीएसपी मनोज वर्मा, आरआई केशव सिंह चौहान सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

  • 02:16 PM

    बैतूल में क्वोंरटाइन सेंटर बनाने सौंपा होटल, आईजी ने किया निरीक्षण

    कोरोना वायरस के संक्रमण से फैल रही महामारी को रोकने पूरा देश आज एक हो चुका है। ऐसे में बैतूल में भी देशभक्ति के साथ-साथ जनहित के कार्यों में सेवाभावी लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। इसी क्रम में बैतूल बाजार के होटल संचालक विनय वर्मा ने अपनी होटल एलबी लॉन को क्वोंरटाइन सेंटर के लिए जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दी है। होटल का शनिवार को होशंगाबाद रेन्ज के आईजी ने भी निरीक्षण किया और तारीफ की। नवदुनिया से चर्चा में वर्मा ने बताया कि इस त्रासदी से निपटने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी अपनी जान की परवाह किए बिना उपचार में जुटे हुए हैं। प्रशासन को संसाधनों की कमी न झेलनी पड़े, इसके लिए उन्होंने अपने होटल के 7 कमरे प्रशासन के सुपुर्द किए है। यहां क्वोंरटाइन सेंटर बनाया गया है। इन कमरों में सामान्य तौर पर आने वाले मरीजों को रखे जाने की व्यवस्था की गई है। महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग कमरों की व्यवस्था की गई है।  

  • 11:48 AM

    बड़वानी : मास्क लगाने को कहा तो युवकों ने नजूल अधिकारी का सिर फोड़ा

    बड़वानी में लॉकडाउन का पालन करवाने शनिवार को पहुंचे नजूल अधिकारी पर युवक ने जानलेवा हमला कर दिया। न्यू हाउसिंग बोर्ड मैदान में सब्जी दुकानों की व्यवस्था देखने के बाद वहां से निकल रहे राजस्व विभाग के नजूल अधिकारी हीरालाल अश्के ने तीन युवकों को मुंह पर मास्क लगाने को कहा। इस दौरान एक युवक मोहम्मद सुहेल ने आक्रोश दिखाते हुए नजूल अधिकारी के सिर पर डंडा मार दिया। इससे उन्हें सिर में गंभीर चोट आई है। पुलिस ने मौके से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी को अस्पताल में भर्ती किया है।

  • 11:46 AM

    खरगोन जिले में दो की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव


    खरगोन जिले में शनिवार को शहर सहित कसरावद क्षेत्र के असनगांव निवासी युवक की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या तीन हो गई है। जिसमें धरगांव में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत के बाद यह जिले में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमएचओ डॉ. रजनी डावर ने बताया कि फिलहाल दोनों पीड़ित जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमला अलर्ट हो गया है।

  • 11:25 AM

    इंदौर में मिले 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

    इंदौर शहर में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही इनकी संख्या बढ़कर 115 हो गई है। 20 पॉजिटिव मरीजों की सेहत में सुधार देखने को मिला है। पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए करीब 2 हजार लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

  • 11:12 AM

    नरसिंपुर कलेक्टर का आदेश, इंदौर से आने वाले अपनी जांच करवाएं

    इंदौर से नरसिंहपुर जिले की सीमा में आए हुए व्यक्तियों को जानकारी उपलब्ध कराने, होम क्वॉरेंटाइन में रहने और अनिवार्य मेडिकल परीक्षण कराने के लिए आदेश कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी दीपक सक्सेना ने दिए हैं। इंदौर में बड़ी संख्या में कोरोना पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। पिछले 15-20 दिन में जिले इंदौर से बड़ी संख्या में लोग अनुमति, बिना अनुमति के पहुंचे हैं। छिंदवाड़ा में 20 मार्च को इंदौर से आए व्यक्ति मे कोरोना पाजिटिव पाया गया है एहतियात के तौर पर यह आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि जिले में 15 मार्च के बाद इंदौर से आए व्यक्ति कोरोना संक्रमण के वाहक हो सकते हैं। लोक स्वास्थ्य के हित में उन्हें नियंत्रित करना ज़रूरी है।

  • 10:55 AM

    गुना में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

    गुना में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। चांचौड़ा थाना पुलिस ने दोनों पर अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है।

  • 10:52 AM

    नीमच में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पांच गिरफ्तार, वाहन जब्त


    नीमच में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं जिसमें आम लोगों का घरों से निकलना प्रतिबंधित किया गया है। उक्त लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर थाना नीमच कैंट द्वारा एक बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 44 सीए 3199 में घूमते हुए आरोपी सतीश पिता राधेश्याम मारु उम्र 23 वर्ष निवासी उदय विहार कॉलोनी, गौतम पिता विजेंद्र बैरागी 25 साल निवासी बगीचा नंबर 10, महेश पिता बाबूलाल उम्र 27 साल निवासी अंबेडकर कॉलोनी, रवि पिता रमेश चंद्र उम्र 25 साल निवासी महाराणा बंगला नीमच, ललित पिता विनोद लखेरा उम्र 21 वर्ष निवासी राजीव नगर नीमच को धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया है। थाना कैंट में अपराध क्रमांक 189 धारा 188 भादंवि का पंजीबद्ध किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK