Menu

MP News Live Updates : इंदौर का कोरोना पॉजिटिव मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर लौटा

Mon, 06 Apr 2020 05:24 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में कोरोना से 14 लोगों की हो चुकी है मौत।
  2. विदिशा के सिंरोज में मिला कोरोना पॉजिटिव जमाती।
  3. सेंधवा में तीन मरीज मिलने के बाद गलियों को किया जा रहा सैनिटाइज।

MP News Live Updates : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस के 14 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 54 हो गया है। बड़ी बात यह है कि पॉजिटिव मरीजों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। उधर इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह ने सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ शहर में व्हाट्सएप ग्रुपों के एडमिन को ग्रुप को अपने कंट्रोल में लेने के लिए भी आदेश जारी किया जा सकता है, जिससे अफवाहें ना फैलें। भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा सकता है। इस बीच विदिशा के सिरोंज में एक असम से आया एक जमाती कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सेंधवा में तीन कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़िए यहां...

06 April 2020
  • 04:56 PM

    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख़ातिब हुए इन्दौर के आला अधिकारी।

  • 04:53 PM

  • 04:50 PM

    इंदौर में कोरोना पॉजिटिव पहले मरीज को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। मनोरमा राजे क्षय चिकित्सालय से कोरोना पॉजिटिव रहे  राजेश असवारा को पूर्णतः स्वस्थ और दो बार  कोरोना टेस्ट नेगेटिव और चेस्ट एक्‍सरे क्लीयर आने पर डिस्चार्ज किया गया है।  

  • 03:03 PM

    अमेरिका में बाघ को हुआ कोरोना, बांधवगढ़ में भी बाघों पर रखी जाएगी नजर

    अमेरिका में एक बाघ के कोरोना वायरस संक्रमित होने की खबर के बाद अब उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में भी बाघों पर नजर रखी जाएगी। केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

  • 03:02 PM

    अमेरिका में बाघ को हुआ कोरोना, बांधवगढ़ में भी बाघों पर रखी जाएगी नजर

    अमेरिका में एक बाघ के कोरोना वायरस संक्रमित होने की खबर के बाद अब उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में भी बाघों पर नजर रखी जाएगी। केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

  • 02:52 PM

    इंदौर में सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई

    इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह सोमवार को टाटपट्टी बाखल पहुंची और इलाके का जायला लिया। यहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीज बढ़ने पर पूरी इलाके को सील किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के लिए आदेश जारी होगा कि ग्रुप को अपने कंट्रोल में लें। अन्य कोई और शख्स ग्रुप पर पोस्ट नहीं कर सकेगा। अगर ऐसा नहीं किया तो जेल भेजा जाएगा। निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों का सहयोग नहीं करने पर भी कलेक्टर ने कहा कि अंतिम चेतावनी दी जा रही है, जो अस्पताल इस वक्त मदद नहीं करेगा उसे शहर की जनता और प्रशासन भविष्य में माफ नहीं करेगा।

  • 01:44 PM

    रतलाम में आज रात से टोटल लॉकडाउन

    रतलाम जिले में 6 अप्रैल सोमवार रात 12 बजे से 8 अप्रैल बुधवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। सभी दुकाने भी बंद रखी जाएगी। केवल घर पहुंच दूध व मेडिकल दवा पहुंच सुविधा चालू रहेगी। दुकानें न खोले और कोई व्यक्ति घर से बाहर न निकलें।

  • 12:38 PM

    सेंधवा में गलियों को किया जा रहा सैनिटाइज

    सेंधवा में तीन कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गलियों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। प्रशासन ने रविवार को ही लॉकडाउन के बीच धारा 144 के तहत एहतियातन कर्फ्यू लगा दिया था, जिसमें अतिआवश्यक वस्तुओं की बिक्री पर भी रोक लगा दी गई। वहीं सोमवार सुबह भी शहर का मिजाज नरम ही नजर आया, जो लोग सुबह-सुबह घरों से बाहर बैठे थे, पुलिस ने उनसे घरों में ही रहने की अपील की।

  • 12:31 PM

    इंदौर में सब्जी ठेला लगाने वालों पर कार्रवाई

    इंदौर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच सब्जी ठेले वालों पर आज पुलिस ने कार्रवाई की। गौरतलब है कि कलेक्टर द्वारा शहर में सब्जी बेचने और किराना दुकाने खोलने पर प्रतिबंध लगाया है। इसके बाद भी ये सब्जी वाले घूम-घूमकर सब्जी बेच रहे थे। द्वारकापुरी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई सब्जी वालों को पकड़ लिया और उनके ठेले भी जब्त कर लिए।

  • 12:25 PM

    ग्वालियर सीएमएचओ की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

    ग्वालियर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमएचओ डॉ एसके वर्मा को लगातार बुखार होने के चलते उन्होंने अपनी कोरोना वायरस जांच करवाई थी। सोमवार सुबह आई रिपोर्ट में कोरोना निगेटिव मिला है। यह जानकारी कंट्रोल कमांड सेंटर के नोडल अधिकारी महिप तेजस्वी ने दी।

  • 12:23 PM

    इंदौर में बढ़ रही कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या

    इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है। रविवार को मरीजों की संख्या 135 हो गई है। इनमें से 9 की मौत हो गई जबकि 23 गंभीर हैं। रविवार शाम को आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के चार नए मरीजों की पुष्टि हुई है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने दो रिपोर्ट जारी की। शाम को लगभग साढ़े सात बजे जारी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 131 थी। रात साढ़े नौ बजे जारी रिपोर्ट में चार नए पॉजिटिव मरीज जुड़ गए। दो कोरोना संक्रमित मरीज अहिल्या पलटन के हैं। ये दोनों महिलाएं हैं। दो मरीज नार्थ हाथीपाला के हैं। इनमें 33 साल की एक महिला और 12 साल का बच्चा भी है। उधर, टाटपट्टी बाखल में 6 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इस क्षेत्र से शुक्रवार को दो महिला और शनिवार को 10 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक 3 दिनों में इस क्षेत्र से कुल 18 मरीज सामने आए हैं। वहीं मरीजों के संपर्क में आने वाले 90 से 100 लोग अभी आइसोलेशन सेंटर या क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए हैं।

  • 12:21 PM

    भोपाल में कोरोना से पहली मौत

    भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तेजी से बढ़ने लगी है। रविवार को एक ही दिन में 23 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें से 9 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी हैं और 12 वे जमाती हैं, जो दिल्ली मरकज से आकर भोपाल की मस्जिदों में रुके थे। वहीं थोक सब्जी विक्रेता का बेटा व एक अन्य भी संक्रमित पाया गया, जिसकी देर रात मौत हो गई। भोपाल में अब तक 41 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। सभी के परिजन की भी जांच की जाएगी। इनके घरों से एक किलोमीटर तक कंटेनमेंट क्षेत्र होगा। रविवार को मिले 23 संक्रमित लोगों से करीब 400 लोगों को संक्रमण का खतरा है। यह पहला मौका है जब एक ही दिन में भोपाल में 23 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना रोकथाम में लगे अधिकारियों में 35 में से 9 संक्रमित हो गए हैं। वहीं अब तक 20 जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK